Create

जिम्बाब्वे को लगा करारा झटका, टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर से बाहर हुआ प्रमुख तेज गेंदबाज

तेंदई चतारा कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहेंगे
तेंदई चतारा कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहेंगे
Vivek Goel

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket team) के तेज गेंदबाज तेंदई चतारा (Tendai Chatara) शेष टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर (T20 World Cup Qualifier) से बाहर हो गए हैं। चतारा को मंगलवार को जर्सी (Jersey Cricket team) के खिलाफ ग्रुप चरण मुकाबले के दौरान कॉलरबोन फ्रैक्चर हो गया। इस मैच में चतारा ने तीन ओवर किए थे। जिम्बाब्वे ने यह मुकाबला 23 रन से जीता। चतारा को फील्डिंग करते समय दाएं हाथ के कंधे पर चोट लगी।

जिम्बाब्वे क्रिकेट की विज्ञप्ति के मुताबिक, चतारा कम से कम दो महीने तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। इसका मतलब है कि वो बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से भी बाहर रहेंगे, जिसकी शुरुआत 30 जुलाई को हरारे में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ होनी है। 28 अगस्‍त से ऑस्‍ट्रेलिया के वनडे दौरे से भी वो बाहर रहेंगे।

चोटिल तेंदई चतारा की जगह बल्‍लेबाज ऑलराउंडर टॉनी मुनयोंगा को जिम्बाब्वे टीम में शामिल किया गया है। मुनयोंगा ने अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 25.50 की औसत और 108.51 के स्‍ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं।

तेंदई चतारा का करियर चोटों से प्रभावित रहा है। 2015 में उनके बाएं पैर में फ्रेक्‍चर हुआ था। 2016 में वह एड़ी की चोट से जूझे। 2018 में वो क्‍वाड्रीसेप्‍स मांसपेशी की चोट से परेशान रहे।

हालांकि, तेंदई चतारा की कमी जिम्बाब्वे गेंदबाजी आक्रमण को खलेगी, जो क्‍वालीफायर के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है। तेंदई चतारा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्‍होंने 40 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 22.97 की औसत और 7.34 की इकोनॉमी से 47 विकेट लिए। बता दें कि मौजूदा क्‍वालीफायर की दो फाइनलिस्‍ट टीमें इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई करेंगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...