क्रिकेट रिकॉर्ड: थाइलैंड की महिला टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार 17 जीत दर्ज़ कर विश्व रिकॉर्ड बनाया 

थाइलैंड की टीम
थाइलैंड की टीम

थाइलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 17 जीत दर्ज कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। थाइलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 16 मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वर्तमान में नीदरलैंड्स में चार देशों के बीच हो रही शृंखला के पांचवें मैच में शनिवार को थाइलैंड ने नीदरलैंड को आठ विकेट से पराजित कर अपनी लगातार 17वीं जीत दर्ज की। इससे पहले तक लगातार 16 मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम पर था।

इस तरह थाइलैंड महिला टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। इस टूर्नामेंट में आयरलैंड और स्कॉटलैंड की टीम भी खेल रही हैं। रिकॉर्ड बनाने तक थाइलैंड जुलाई 2018 से अब तक एक बार भी नहीं हारा था और उन्होंने पिछले दो मुकाबलों में आयरलैंड और नीदरलैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया था, लेकिन आज स्कॉटलैंड ने आखिरकार उन्हें पांच विकेट से हराकर उनके विजयी रथ को रोका।

थाइलैंड लगातार 10 या उससे अधिक मैच जीतने वाली महिला क्रिकेट में पांचवीं टीम बन गई है। इससे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड की टीमें कर चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार 10 या उससे अधिक मैच दो बार जीत चुकी है। हालांकि, थाइलैंड के रिकॉर्ड को तोड़ने का जिम्बाब्वे के पास अच्छा मौका है। अगर जिम्बाब्वे की टीम अपने अगले चार मुकाबले जीत लेती है तो वह थाइलैंड के 17 मैचों का भी रिकॉर्ड तोड़ देगी। जिम्बाब्वे अब तक लगातार 14 मैच जीत चुका है।

थाइलैंड की टीम इस वक्त नीदरलैंड में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के साथ चतुष्कोणीय शृंखला खेल रही है। थाइलैंड ने जुलाई 2018 में आईसीसी महिला वर्ल्‍ड टी-20 क्वालीफायर के सेमीफाइनल में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को 7 विकेट से हराकर इस रिकॉर्ड की शुरुआत की थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now