Create
Notifications

BBL 2017-18 , वीडियो: अगर ये कैच नहीं देखा तो फिर कुछ नहीं देखा

Apoorv Anupam
visit

बिग बैश लीग के हर सत्र में कुछ न कुछ खास होता है। पिछले सत्र में एक सुरक्षा कर्मी ने बाउंड्री पर कुर्सी पर बैठे-बैठे कैच ले लिया था और ये बात सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गयी थी। इस सत्र में भी बिग बैश ने क्रिकेट प्रेमियों को एक और रोमांचक घटना से रूबरू कराया। बिग बैश लीग में काफी अच्छे कैच देखने को मिले हैं, लेकिन बाउंड्री पर इस तरह का रिले कैच पहली बार देखने को मिला। एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मुकाबले में बाउंड्री पर एक शानदार कैच देखने को मिला। बेन लाफलिन और जेक वेदरलेड ने मिलकर बाउंड्री पर इस कैच को पकड़ा जिसे बिग बैश लीग के इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच माना जा रहा है।

एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गये मुकाबले की पहली पारी में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 173 रन बनाये। दूसरी पारी की 16वें ओवर में लेग स्पिनर राशिद खान गेंदबाजी कर रहे थे, ड्वेन ब्रावो बल्लेबाजी कर रहे थे। मैच जीतने के लिये ब्रावो को बड़े शॉट्स खेलने की जरुरत थी। राशिद खान की गेंद पर ब्रावो ने एक बड़ा शॉट लगाया, ऐसा लग रहा था की गेंद बाउंड्री पार कर लेगी लेकिन लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे बेन लाफलिन ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को लपक लिया। लेकिन बेन लाफलिन का संतुलन बिगड़ गया और वो बाउंड्री पर गिरने लगे, गिरने से पहले लाफलिन ने गेंद को पास खड़े जेक वेदरलेड की ओर फेंक दिया। जेक वेदरलेड ने पीछे की तरफ डाइव लगाया और गेंद को लपक लिया। इस कैच को देखकर सभी दर्शक हैरानी में पड़ गये, यहाँ तक की बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो भी चौंक गये। कैच के बारे में पूछने पर वेदरलेड ने बोला, "I couldn't believe it. I thought I was just a bystander and then I thought maybe I was in the game." ("मैं भरोसा नहीं कर पा रहा था। मुझे लगा की मैं सिर्फ एक दर्शक हूँ, फिर मुझे लगा की मैं भी खेल में हूँ।")

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 27 रनों से यह मैच जीत लिया और इसी के साथ स्ट्राइकर्स ने बिग बैश लीग के सेमीफइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now