Create

जैक क्रॉली की धुआंधार पारी, इयोन मोर्गन की टीम को हराया

Birmingham Phoenix Men v London Spirit Men - The Hundred
Birmingham Phoenix Men v London Spirit Men - The Hundred

द हंड्रेड 2021 (The Hundred) का दूसरा मुकाबला बर्मिंघम फोनिक्स और लंदन स्प्रिट के बीच खेला गया। इस मैच में इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली लंदन स्प्रिट को मोईन अली की कप्तानी वाली बर्मिंघम फोनिक्स से हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए लंदन स्प्रिट ने 100 गेंदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जवाब में बर्मिंघम ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लंदन स्प्रिट की टीम ने सिर्फ 26 रन तक दो विकेट गंवा दिए। जोस इलिंग्स ने 8 गेंद पर 10 रन बनाए और डेन लॉरेंस सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद जैक क्रॉली ने इयोन मोर्गन के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। मोर्गन ने सिर्फ 13 रन बनाए। वहीं जैक क्रॉली ने बेहतरीन पारी खेली और 40 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली। आखिर में जो डेनली ने 14 गेंद पर 25 रन बनाकर अपनी टीम को 144 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बर्मिंघम की तरफ से तीन गेंदबाजों ने दो - दो विकेट चटकाए।

मोईन अली ने खेली बेहतरीन पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बर्मिंघम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। माइल्स हेमंड सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मिडिल ऑर्डर में लियाम लिविंगस्टोन और कप्तान मोईन अली ने पारी को संभाला। लियाम लिविंगस्टोन ने 15 गेंद पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए, जबकि मोईन अली ने 30 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। क्रिस बेंजामिन 15 गेंद पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को जीत दिला दी। लंदन स्प्रिट की तरफ से मोहम्मद आमिर ने 17 गेंद पर 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

प्वॉइंट्स टेबल की अगर बात करें तो ओवल इनविसिबल की टीम एक मैच में एक जीत के साथ पहले और बर्मिंघम फोनिक्स की टीम भी एक जीत के साथ दूसरे पायदान पर है। 4 टीमों ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment