Create
Notifications

स्मृति मन्धाना द हंड्रेड के फाइनल में नहीं खेलेंगी, भारत वापस लौटेंगी

Welsh Fire Women v Southern Brave Women - The Hundred
Welsh Fire Women v Southern Brave Women - The Hundred
निरंजन
visit

स्मृति मन्धाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट से हट गई हैं। दोनों अब वापस भारत आएंगी। हरमनप्रीत कौर चोटिल होने के कारण नहीं खेलेंगी। वहीँ स्मृति मन्धाना ने कहा है कि वह परिवार के साथ समय बिताएंगी। काफी समय से दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं इसलिए अब वापसी का निर्णय लिया है। दोनों साउदर्न ब्रैव और मैनचेस्टर ओरिजनल्स टीम का हिस्सा हैं।

हालांकि उनकी टीम फाइनल में पहुँच गई हैं और मन्धाना की फॉर्म भी काफी बेहतर रही है। इसके बाद भी उन्होंने स्वदेश लौटने का निर्णय लिया है। उनकी जगह अब टीम में आयरलैंड की गैबी लुईस को शामिल किया गया है। भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरा भी करना है।

मन्धाना ने एक बयान में कहा कि मैं फाइनल तक टीम के साथ रहना पसंद करूंगी लेकिन हम लंबे समय से घर से दूर हैं और आगे और भी दौरे होंगे। मैं लॉर्ड्स में टीम को देख रहा हूं और उम्मीद करती हूं कि वे हमारी अच्छी फॉर्म को जारी रखेंगे। स्पर्धा काफी शानदार रही है और इसमें शामिल होना मेरे लिए अच्छा था।

गौरतलब है कि स्मृति द हंड्रेड में डेनियल वायट के साथ बल्लेबाजी क्रम की शुरुआत करती थीं। वेल्श फायर के खिलाफ उनकी अंतिम पारी सर्वश्रेष्ठ रही जहां उन्होंने अपनी टीम को जीत का उपहार देने के लिए 52 गेंदों में 78 रन बनाए। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Manchester Originals Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred
Manchester Originals Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred

अंतिम मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद स्मृति मन्धाना ने कहा कि निश्चित रूप से लड़कियों ने मैचों के आखिरी सेट में शानदार प्रदर्शन किया है, हमें गर्व है कि हम 21 तारीख को लॉर्ड्स (फाइनल) में होंगे। हमारे पास हर मैच के लिए एक अलग मैच हीरो है। गेंदबाज बहुत जश्न मनाने के लायक हैं क्योंकि हमने उनकी वजह से काफी मैच जीते हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला टीम इंग्लैंड में जून में गई थीं। उस समय मेजबान टीम के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद द हंड्रेड में खेलने वाली खिलाड़ी वहीँ रुक गई। टूर्नामेंट का फाइनल कुछ दिनों बाद होना है, ऐसे में उन्होंने घर आने का निर्णय लिया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now