Create

नामीबिया के खिलाड़ी का जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन, बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में किया कमाल

Birmingham Phoenix Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
Birmingham Phoenix Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
reaction-emoji
सावन गुप्ता

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 (The Hundred Mens Competition 2022) के 19वें मुकाबले में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने बर्मिंघम फोनिक्स को 32 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम ने निर्धारित 100 गेंदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स की टीम 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई। डेविड विसे को उनके बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन (34 रन एवं 3 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बर्मिंघम फोनिक्स के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वो मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज एडम लिथ ने जरूर 26 गेंद पर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 6 छक्के लगाए। एडम हॉस ने भी उनका बेहतरीन साथ दिया और 35 गेंद पर नाबाद 53 रनों की पारी खेली।

रही-सही कसर डेविड विसे ने पूरी कर दी। उन्होंने लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 14 गेंद पर 1 चौके और 4 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

डेविड विसे ने 15 रन देकर 3 विकेट लिए

टार्गेट का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स की शुरूआत तो अच्छी रही। विल स्मीड और माइल्स हैमंड ने पहले विकेट के लिए 24 गेंद पर 45 रनों की साझेदारी की। हैमंड ने 27 गेंद पर 31 रन बनाए। हालांकि ये साझेदारी टूटने के बाद बर्मिंघम की पारी लड़खड़ा गई। टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही और इसी वजह से 137 रन तक ही पहुंच पाई। डेविड विसे ने गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और 20 गेंद पर सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। नॉर्दन सुपरचार्जर्स की 5 मैचों में ये दूसरी जीत है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...