Create

वेन पर्नेल और ड्वेन प्रिटोरियस को रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर द हंड्रेड टूर्नामेंट में मिली जगह

England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 (The Hundred Mens Competition 2022) के मुकाबले लगातार जारी हैं। इसी बीच दो और खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने हैं। साउथ अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियस और वेन पर्नेल को रिप्लेसमेंट के तौर पर टूर्नामेंट में शामिल किया गया है।

वेन पर्नेल ने साउथ अफ्रीका के लिए हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था और टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने टी20 फॉर्मेट में पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया। उन्हें दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की जगह थोड़े समय के लिए नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम में शामिल किया गया है। ब्रावो सीपीएल में हिस्सा लेने के लिए 21 अगस्त के बाद वेस्टइंडीज रवाना हो जाएंगे।

ड्वेन प्रिटोरियस को नसीम शाह की जगह वेल्स फायर टीम में किया गया शामिल

वहीं साउथ अफ्रीका के ही एक और गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस को वेल्स फायर टीम में जगह मिली है। यहां पर उन्हें गैरी कर्स्टन के साथ काम करने का मौका मिलेगा जो इस टीम के कोच हैं। प्रिटोरियस को पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। नसीम पाकिस्तान टीम के लिए इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में व्यस्त रहेंगे और इसी वजह से उनकी जगह प्रिटोरियस को जगह मिली है।

हालांकि ड्वेन प्रिटोरियस भी केवल 26 अगस्त तक ही द हंड्रेड का हिस्सा रहेंगे। इसके बाद वो कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए रवाना हो जाएंगे। वो सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि द हंड्रेड मेंस कंपटीशन में रविवार को खेले गए 5वें मुकाबले में ओवल इनविसिबल्स ने वेल्स फायर को 39 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए ओवल इनविसिबल्स ने निर्धारित 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। जवाब में वेल्स फायर की टीम 6 विकेट खोकर 119 रन ही बना सकी। सुनील नारेन ने 20 गेंद पर सिर्फ 21 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment