Create

मोईन अली की तूफानी पारी, जेसन रॉय की टीम को मिली हार 

अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए मोईन अली
अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए मोईन अली

द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 ( The Hundred Mens Competition 2022) के 23वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स ने ओवल इंविंसिबल्स को 10 रनों से हराते हुए अपनी चौथी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम ने 100 गेंदों में 6 विकेट खोकर 166 का स्कोर बनाया। जवाब में ओवल की टीम पूरी 100 गेंदों में 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना पाई और मैच हार गई। बर्मिंघम फोनिक्स के केन रिचर्डसन को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन (3/22 और दो कैच) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम फोनिक्स की शुरुआत खास नहीं रही और टीम ने 23 रन के स्कोर पर विल स्मीड का विकेट गंवा दिया। वह 13 गेंदों में 23 रन बनाकर मोहम्मद हसनैन का शिकार बने। दूसरे ओपनर माइल्स हैमंड भी 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से कप्तान मोईन अली और लियाम लिविंग्स्टन ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और तीसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 69 रन जोड़े। मोईन 25 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए। लिविंग्स्टन भी 45 रन का योगदान देने में सफल रहे। निचले क्रम में मैथ्यू वेड ने 12 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। ओवल इंविंसिबल्स के लिए मैट मिल्नेस ने 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं सुनील नारेन भी 2 विकेट लेने में सफल रहे।

ओवल के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में असफल रहे

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओवल की शुरुआत खराब रही और टीम ने 11 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए। विल जैक्स 4 और राइली रूसो 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जेसन रॉय भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 गेंदों में 21 रन की धीमी पारी खेल कर आउट हुए। मध्यक्रम में जॉर्डन कॉक्स 32 और सैम करन ने 30 रन का योगदान दिया। टॉम करन ने भी निचले क्रम में 12 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली लेकिन अंत में टीम लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाई। बर्मिंघम के लिए केन रिचर्डन और टॉम हेल्म ने 3-3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment