Create
Notifications

The Hundred में पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर का धमाका, अंतिम पलों में Southern Brave को जिताया 

Southern Brave Men v Birmingham Phoenix Men - The Hundred
Southern Brave Men v Birmingham Phoenix Men - The Hundred
Rahul
visit

The Hundred में कल हुए पुरुष मुकाबले में भी साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) की टीम ने अंतिम पलों में बर्मिंघम फोनिक्स (Birmingham Phoenix) से जीत छीन ली। जेम्स विन्स (James Vince) और आखिरी गेंदों पर खेली गई क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) की तूफानी पारी की बदौलत साउदर्न ब्रेव को जीत मिली। इससे पहले साउदर्न ब्रेव के कप्तान जेम्स विन्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

इस जोरदार मुकाबले में पहले बल्लेबाज करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स के सलामी बल्लेबाज अपना जलवा नहीं दिखा पायें। IPL में RCB के लिए खेलने वाले फिन एलन 14 रन व डेनियल बेल-ड्रम्मंड 9 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में आयें टीम के कप्तान मोईन अली (Moeen Ali) भी बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे। शानदार फॉर्म में चल रहे लियम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने माइल्स हैमंड के साथ पारी का मोर्चा संभाला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रन जोड़े। लियम लिविंगस्टोन ने 68 रनों की तूफानी पारी खेली, तो माइल्स ने भी 44 रनों का अहम योगदान दिया। बर्मिंघम फोनिक्स ने 152 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य के जवाब में सलामी बल्लेबाजी करने आयें दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 3 रन ही बना पायें। लेकिन कप्तान जेम्स विन्स और डेवोन कॉनवे ने अच्छी साझेदारी की। मध्यक्रम में साउदर्न ब्रेव के विकेट लगातार गिरते चले गए और मैच अंतिम पलों में पहुँच गया। एक समय पर साउदर्न ब्रेव को 8 गेंदों पर 17 रनों की जरूरत थी और केवल 4 विकेट हाथ में थे। ऐसे में ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन ने बल्लेबाजी में दम दिखाया। उन्होंने 3 गेंद शेष रहते हुए साउदर्न ब्रेव को यह मुकाबला जीता दिया।

साउदर्न ब्रेव के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए। क्रिस जॉर्डन की छोटी व 19 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत साउदर्न ब्रेव ने इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला जीता है। टीम अंक तालिका में खाता खोलते हुए छठे स्थान पर आ गई है। दूसरी तरफ बर्मिंघम फोनिक्स को तीसरे मुकाबले में दूसरी हार मिली है। लेकिन अच्छे नेट रन रेट के कारण टीम पांचवें स्थान पर बनी हुई है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now