Create

82 रन पर आउट होने के बाद भी टीम ने जमकर किया मुकाबला, जीत हासिल करने के लिए विरोधी टीम के छूटे पसीने

London Spirit Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred
London Spirit Women v Birmingham Phoenix Women - The Hundred
reaction-emoji
सावन गुप्ता

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन (The Hundred Women's Competition 2022) के 22वें मुकाबले में लंदन स्प्रिट ने बर्मिंघम फोनिक्स को 4 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम फोनिक्स की टीम मात्र 82 रन बनाकर सिमट गई। ऐसा लगा कि ये मुकाबला एकतरफा हो जाएगा लेकिन बर्मिंघम फोनिक्स ने गेंदबाजी में जमकर मुकाबला किया और लंदन स्प्रिट को टार्गेट तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने 97 गेंदों पर 6 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल किया और जीत दर्ज की।।

लंदन स्प्रिट ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। बर्मिंघम फोनिक्स को महज 10 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया और इसके बाद 15 रन तक तीन खिलाड़ी आउट हो गईं। दिग्गज ऑलराउंडर एलिस पेरी अपना खाता भी नहीं खोल पाईं और पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गईं। मिडिल ऑर्डर में एव जोंस ने 24 रनों की पारी खेली और जॉर्जिया एलविस ने 14 रन बनाए लेकिन इसके अलावा बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं हासिल कर पाईं। यही वजह रही कि पूरी टीम 94 गेंद पर 82 रन बनाकर सिमट गई। लंदन की तरफ से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

नाओमी दत्तानी और ग्रेस स्रीवन्स की साझेदारी ने दिलाई लंदन को जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी लंदन स्प्रिट के लिए भी जीत की राह आसान नहीं रही। टीम ने महज 2 रन तक ही अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए। टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। अमेलिया केर और डेनियल गिब्सन बिना खाता खोले आउट हो गईं। सिर्फ 26 रन तक ही लंदन की 6 खिलाड़ी आउट हो चुकी थीं और ऐसा लग रहा था कि वो मुकाबला हार जाएंगे। हालांकि नाओमी दत्तानी और ग्रेस स्रीवन्स ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। दत्तानी ने 29 गेंद पर नाबाद 28 और ग्रेस स्रीवन्स ने नाबाद 26 रन बनाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...