Create

हरमनप्रीत कौर ने खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, शेफाली वर्मा एक बार फिर हुईं फ्लॉप

हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत कौर

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन (The Hundred Womens Competition) में रविवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में ओवल इनविसिबल की टीम ने लंदन स्प्रिट को 15 रन से हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्सन वुमेंस ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स वुमेंस को 20 रनों से मात दी।

पहले मुकाबले की अगर बात करें तो लंदन स्प्रिट की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ओवल इनविसिबल की शुरूआत अच्छी नहीं रही और शून्य के स्कोर पर ही उन्हें एडम्स के रूप में पहला झटका लग गया। इसके बाद ग्रेस गिब्स और फ्रैन विल्सन भी ज्यादा स्कोर नहीं बना पाईं।

चौथे विकेट के लिए एलिस कैप्सी और कप्तान वैन निकर्क ने 80 रनों की शानदार साझेदारी की। कैप्सी ने 41 गेंद पर 59 रन बनाए और वैन निकर्क ने 29 रनों की पारी खेली। यही वजह रही कि ओवल की टीम ने 7 विकेट पर 134 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लंदन स्प्रिट की टीम 7 विकेट खोकर 117 रन ही बना पाई। कप्तान हीथर नाइट ने सबसे ज्यादा 29 गेंद पर 40 रन बनाए। डेनियल गिब्सन ने 13 गेंद पर 30 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। ओवल इनविसिबल की तरफ से डेन वैन निकर्क ने 3 विकेट चटकाए।

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो बर्मिंघम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए। भारत की दिग्गज बल्लेबाज शेफाली वर्मा सिर्फ 6 रन ही बना सकीं। वहीं कप्तान एमी जोंस ने सबसे ज्यादा 17 गेंद पर 31 रन बनाए। एमा लम्ब ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

हरमनप्रीत कौर ने 49 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैनचेस्टर ने सिर्फ 35 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। हालांकि दिग्गज भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर एक छोर पर टिकी रहीं। उन्होंने 47 गेंद पर 2 चौके की मदद से नाबाद 49 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को एक शानदार जीत दिला दी। बर्मिंघम की तरफ से क्रिस्टी गार्डन ने 20 गेंद पर सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment