Create

इंग्लैंड में प्रमुख टूर्नामेंट की हुई शुरूआत, हरमनप्रीत कौर ने खेली धुआंधार पारी

हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी के दौरान
हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजी के दौरान
सावन गुप्ता

इंग्लैंड में द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन की शुरूआत हुई और पहला मुकाबला मैनचेस्टर ओरिजिनल वुमेन (Manchester Originals Women) और ओवल इनविसिबल वुमेन (Oval Invincibles Women) के बीच खेला गया। 100 गेंदों वाले इस मुकाबले में पहले खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल ने 6 विकेट पर 135 रन बनाए, जवाब में ओवल इनविसिबल ने 98 गेंदों पर 5 विकेट खोकर 139 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मैनचेस्टर ओरिजिनल की कप्तान केट क्रॉस ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और एमा लम्ब बिना खाता खोले आउट हो गईं। इसके बाद लिजेल ली और जॉर्जी बॉयस के बीच दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई। बॉयस ने 19 गेंद पर 21 रन बनाए और ली ने 39 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेली।

हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंद पर 29 रन बनाए

मिडिल ऑर्डर में हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंद पर 6 चौके की मदद से 29 रनों की धुआंधार पारी खेली। कप्तान केट क्रॉस ने 4 गेंद पर नाबाद 12 रन बनाए और मैनचेस्टर ने 135 रनों का स्कोर बनाया। ताश फरांट ने 20 गेंद पर 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओवल इनविसिबल की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और महज 7 रन के स्कोर पर ही एलिस कैपसी के रूप में उन्हें पहला झटका लग गया। वहीं इसी स्कोर पर ग्रेस गिब्स भी बिना खाता खोले आउट हो गईं। फ्रैन विल्सन का विकेट टीम ने 12 के स्कोर पर गंवाया।

36 रन तक 4 विकेट गंवाने के बाद ओवल की टीम काफी मुश्किल में लग रही थी। हालांकि इसके बाद कप्तान डेन वैन निकर्क और मरिजाने कैप ने शानदार साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच पांचवे विकेट के लिए 73 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप हुई।

निकर्क ने 42 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जबकि कैप ने 27 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। मैडी विलियर्स 8 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहीं। मैनचेस्टर की तरफ से कप्तान केट क्रॉस ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और 3 विकेट चटकाए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...