Create

एमी जोंस और एलिस पेरी की शानदार पारियों की बदौलत बर्मिंघम फोनिक्स ने जीता मुकाबला

Birmingham Phoenix Women v Trent Rockets Women - The Hundred
Birmingham Phoenix Women v Trent Rockets Women - The Hundred

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन 2022 (The Hundred Womens Competition 2022) के 7वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स ने ट्रेंट रॉकेट्स वुमेंस को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेंट रॉकेट्स की महिला टीम निर्धारित 100 गेंदों पर 9 विकेट के नुकसान पर केवल 116 रन ही बना पाई। बर्मिंघम फोनिक्स ने इस टार्गेट को 91 गेंदों पर 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। एमी जोन्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बर्मिंघम फोनिक्स की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए ट्रेंट रॉकेट्स की शुरूआत तो अच्छी रही लेकिन बाद की बल्लेबाज उसका फायदा नहीं उठा पाईं। कप्तान नताली सीवर ने 31 गेंद पर 31 और एलिस विलानी ने 25 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली।

एक समय टीम का स्कोर 70/2 था और वो बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहीं। ज्यादातर खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी हासिल नहीं कर सकीं और यही वजह रही कि टीम 116 रन तक ही पहुंच पाई। बर्मिंघम फोनिक्स की तरफ से एमिली एरलॉट ने 3 विकेट चटकाए।

एमी जोंस और एलिसी पेरी ने 78 रनों की साझेदारी कर जिताया मैच

टार्गेट का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स ने भी 39 रन तक 2 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान सोफी डिवाइन 16 और एवलिन जोंस 11 रन बनाकर आउट हो गईं। हालांकि उसके बाद एमी जोंस और एलिसी पेरी ने 78 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दला दी। एमी जोंस ने 32 गेंद पर 44 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके जड़े। वहीं एलिसी पेरी ने 28 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रनों की नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment