Create

सोफी डिवाइन की टीम को मिली पहली हार, इंग्लैंड की युवा ऑलराउंडर का जबरदस्त प्रदर्शन  

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ी के साथ जश्न मनाती हुईं एलिस कैप्सी
विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ी के साथ जश्न मनाती हुईं एलिस कैप्सी
Prashant Kumar

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन 2022 ( The Hundred Womens Competition 2022) के 15वें मुकाबले में ओवल इंविंसिबल्स ने बर्मिंघम फोनिक्स पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम ने निर्धारित 100 गेंदों में 7 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाये। जवाब में ओवल ने 13 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर ही 107 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। ओवल की एलिस कैप्सी को (3/15 और 20 रन) के गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

ओवल इंविंसिबल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बर्मिंघम की कप्तान सोफी डिवाइन को 12 रन के स्कोर पर चलता किया। वह 7 रन बनाकर आउट हुईं। एमी जोन्स 20 गेंदों में 18 और ईव जोन्स 29 गेंदों में 29 रन बनाकर एलिस कैप्सी का शिकार बनीं। एलिस पेरी कुछ खास नहीं कर पाईं और महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। बर्मिंघम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पाई और लगातार विकेट गिरने से टीम तेज गति से रन बनाने में असफल रही। ओवल के लिए एलिस कैप्सी ने 3 और अन्य चार गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओवल ने 25 रन के स्कोर पर सूजी बेट्स का विकेट गंवाया। वह 11 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुईं। एलिस कैप्सी ने बल्लेबाजी में भी योगदान दिया और 20 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। हालाँकि, यहाँ से लॉरेन विनफील्ड और डेन वन निकर्क ने टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया और 87 गेंदों में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। विनफील्ड ने 38 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली। वहीं निकर्क भी 21 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

ओवल इंविंसिबल्स की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं बर्मिंघम की इतने ही मैचों में पहली हार है। बराबर अंक होने के बावजूद वे नेट रन रेट कम होने के कारण तीसरे स्थान पर हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...