Create

स्मृति मंधाना की टीम फाइनल में हारी, ओवल इनविसिबल्स ने जीता टाइटल

Oval Invincibles Women v Southern Brave Women - The Hundred Final
Oval Invincibles Women v Southern Brave Women - The Hundred Final

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन 2022 (The Hundred Womens Competition 2022) के दूसरे सीजन का टाइटल ओवल इनविसिबल्स ने अपने नाम कर लिया है। शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ओवल इनविसिबल्स ने साउदर्न ब्रेव को हराकर खिताब जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव की टीम निर्धारित 100 गेंदों पर 7 विकेट के नुकसान पर 101 रन ही बना पाई। ओवल ने इस टार्गेट को 94 गेंदों पर 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मरिजाने कैप को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस (1 विकेट एवं 37* रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं नताली सीवर को पूरे टूर्नामेंट में 228 रन बनाने एवं 6 विकेट चटकाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउदर्न ब्रेव शुरूआत अच्छी रही। स्मृति मंधाना और डेनियल व्याट की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद व्याट 15 और मंधाना 17 रन बनाकर आउट हो गईं। मिडिल ऑर्डर में सोफिया डंकले ने 23 गेंद पर 26 और ताहिला मैक्ग्रा ने 17 गेंद पर 20 रन बनाए। हालांकि लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों के खराब परफॉर्मेंस की वजह से टीम 101 रन तक ही पहुंच पाई। ओवल की तरफ से शबमन इस्माइल और एलिस कैप्सी ने 2-2 विकेट लिए।

मरिजाने कैप ने बल्लेबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया

टार्गेट का पीछा करने उतरी साउदर्न ब्रेव को पहला झटका सिर्फ 6 रन के स्कोर पर ही लग गया। वहीं कप्तान सूजी बेट्स भी मात्र 3 ही रन बना सकीं। हालांकि इसके बाद एलिस कैप्सी ने 17 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली और मरिजाने कैप ने 33 गेंद पर 5 चौके की मदद से नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। निचले क्रम में एमिली विंडसर ने 13 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। साउदर्न ब्रेव की तरफ से अमांडा वेलिंग्टन ने 2 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment