Create

दिग्गज बल्लेबाज ने 3 गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाकर मैच किया रोमांचक, आखिरी गेंद पर चौका नहीं लगने की वजह से टीम को मिली हार

Southern Brave Women v Trent Rockets Women - The Hundred: The Eliminator
Southern Brave Women v Trent Rockets Women - The Hundred: The Eliminator
सावन गुप्ता

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में साउदर्न ब्रेव ने ट्रेंट रॉकेट्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पहले खेलते हुए साउदर्न ब्रेव की टीम ने निर्धारित 100 गेदों पर 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में ट्रेंट रॉकेट्स वुमेंस टीम महज 2 रन से टार्गेट से पीछे रह गई और वो 7 विकेट खोकर 132 रन ही बना पाईं। ताहिला मैक्ग्रा को उनके बेहतरीन ऑलराउंड परफॉर्मेंस (31 रन एवं 2 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ट्रेंट रॉकेट्स की कप्तान एलिस विलानी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये निर्णय उस वक्त सही साबित होता दिखा जब 9 रन के स्कोर तक ही साउदर्न ब्रेव की दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। डेनियल व्याट अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। जबकि स्मृति मंधाना ने 11 गेंद पर 3 चौके की मदद से 16 रनों की पारी खेली। 32 रन तक 3 विकेट गंवाकर टीम मुश्किल में थी।

हालांकि इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा और माइया बोचीएर ने बेहतरीन पारी खेली। मैक्ग्रा ने 29 गेंद पर 31 और बोचीएर ने 24 गेंद पर 29 रन बनाए। इसके बाद निचले क्रम में जॉर्जिया एडम्स ने 24 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रनों की बेहतरीन पारी खेल टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

नताली सीवर की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

टार्गेट का पीछा करने उतरी ट्रेंट रॉकेट्स की शुरूआत अच्छी रही। एलिस विलानी और ब्रनोय स्मिथ की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। विलानी ने 24 रन बनाए और स्मिथ ने 16 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद टीम नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही। नताली सीवर एक छोर से धुआंधार बल्लेबाजी करती रहीं लेकिन दूसरी ओर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 72 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाईं। उन्होंने आखिरी ओवर में 3 गेंद पर 3 लगातार छक्के लगाए लेकिन आखिरी बॉल पर चौका नहीं लगा सकीं और टीम हार गई। ताहिला मैक्ग्रा और जॉर्डिया एडम्स ने साउदर्न ब्रेव की तरफ से 2-2 विकेट लिए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...