साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज ने की धुआंधार बल्लेबाजी, भारतीय खिलाड़ी की टीम को मिली रोमांचक जीत

Birmingham Phoenix Women v Oval Invincibles Women - The Hundred
Birmingham Phoenix Women v Oval Invincibles Women - The Hundred

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन (The Hundred Womens Competition 2023) में रविवार को दो मैच खेले गए। पहले मुकाबले में नॉर्दन सुपरचार्जर्स वुमेंस ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स वुमेंस को डकवर्थ ल्युइस नियम के तहत 4 रन से हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में ओवल इनविसिबल्स ने बर्मिंघम फोनिक्स को 10 रनों से मात दी।

नॉर्दन सुपरचार्जर्स वुमेंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 100 गेंद पर 5 विकेट खोकर 133 रन बनाए। फोएबे लिचफील्ड ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 29 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली। भारत की जेमिमा रॉड्रिग्स सिर्फ 9 रन ही बना सकीं। बारिश की वजह से मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 80 गेंद पर 113 रन बनाने का टार्गेट मिला। हालांकि टीम 7 विकेट खोकर 108 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज एमा लम्ब ने 36 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। डियांड्रा डॉटिन ने भी 27 रन बनाए लेकिन टीम आखिर में 4 रन से पीछे रह गई। एलिस डेविडसन रिचर्ड्स ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

मरिजाने कैप ने 40 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाए

दूसरे मैच की अगर बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ओवल इनविसिबल्स ने 5 विकेट पर 142 रन बना दिए। सलामी बल्लेबाज विनफील्ड हिल ने 33 गेंद पर 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में मरिजाने कैप ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 40 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

इस टार्गेट के जवाब में बर्मिंघम फोनिक्स की टीम 6 विकेट खोकर 132 रन ही बना पाई। सोफी डिवाइन ने 34 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। टेस फ्लिंटॉफ ने भी 27 रनों की पारी खेली। हालांकि टीम को आखिर में 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। पेग स्कूलफील्ड ने 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now