Create
Notifications

आईपीएल से पहले मैंने कभी भी 60 हजार लोगों के सामने नहीं खेला था - लुंगी एन्गिडी

लुंगी एन्गिडी ने अपना आईपीएल डेब्यू सीएसके के लिए किया था
लुंगी एन्गिडी ने अपना आईपीएल डेब्यू सीएसके के लिए किया था
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने आईपीएल (IPL) में खेलने के अपने अनुभव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में खेलकर उन्हें पता लगा कि इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों के सामने खुद को कैसे हैंडल किया जाता है। एन्गिडी के मुताबिक आईपीएल से पहले उन्होंने कभी भी इतने ज्यादा दर्शकों के सामने नहीं खेला था।

लुंगी एन्गिडी ने अपना आईपीएल डेब्यू 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से किया था। उन्होंने टीम को टाइटल जिताने में अपनी एक अहम भूमिका अदा की थी। एन्गिडी ने सात मैचों में 14.18 की औसत से 11 विकेट चटकाए थे।

आईपीएल ने मुझे बड़े क्राउड के सामने खेलना सिखाया - लुंगी एन्गिडी

एन्गिडी के मुताबिक एम एस धोनी ने उनके ऊपर काफी भरोसा जताया था और ये उनके लिए काफी बड़ी बात थी। इसके अलावा उन्हें इतने बड़े क्राउड के सामने खेलने का अनुभव मिला। द गार्जियन से बातचीत में उन्होंने कहा,

एम एस धोनी जैसे कप्तान ने मेरे ऊपर भरोसा जताया कि मैं टीम को मैच जिता सकता हूं। वो भी तब जब मेरी उम्र केवल 22 साल ही थी और ये मेरे लिए काफी बड़ी बात थी। आईपीएल से मुझे ये भी सीखने का मौका मिला कि बड़े क्राउड को कैसे हैंडल किया जाता है। मैंने कभी भी 60 हजार लोगों के सामने नहीं खेला था और ये मेरे लिए काफी बड़ी चीज थी। हालांकि जब आप एक बार खेलने लगते हैं तो उसमें ढल जाते हैं।

लुंगी एन्गिडी आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स टीम में थे। उन्होंने ऋषभ पंत के कप्तानी की भी तारीफ की। एन्गिडी ने कहा,

इस साल ऋषभ पंत काफी अच्छे कप्तान थे। वो अभी युवा हैं लेकिन गेम पर उनका प्रभाव काफी ज्यादा है। मुझे उनके साथ खेलकर काफी कुछ सीखने का मौका मिला।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...