Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 देशों के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:53 IST

Enter caption

हर खिलाड़ी दर्शकों से भरे हुए स्टेडियम में दर्शकों का प्यार और स्नेह पाने की कोशिश करता है। जब भी कोई खिलाड़ी, भरे स्टेडियम में दर्शकों के द्वारा अपने नाम की गूँज सुनता है तो उस खुशी को बयान उस खिलाड़ी के बस से भी बाहर होती हैप्रत्येक खिलाड़ी निश्चित रूप से कुछ ऐसे स्टेडियमों में खेलने की अवसर तलाशता है जहाँ के नज़ारे अभिभूत कर देने वाले हो। ऐसे स्टेडियमों के आस-पास की प्राकृतिक सुंदरता, वातावरण और खिलाडियों के खेल के लम्हे, उनके मन में घर कर जाते है। अक्सर ही, खिलाड़ी कुछ साक्षात्कार उन लम्हों का जिक्र भी करते रहते है।

आइये, देखते है दुनिया के कुछ खुबसूरत और अनोखे क्रिकेट स्टेडियम, जहाँ की प्राकृतिक सुंदरता और दिलकश नज़ारे मंत्रमुद्घ कर देने वाले है:


#1. अर्नोस वेल स्टेडियम (वेस्टइंडीज)

Beware!! Hitting a maximum at this ground can take

कैरिबियन सागर में सेंट विंसेंट द्वीप में स्थित एक अनोखा स्टेडियम। एक तरफ जोशुआ हवाई अड्डा और दूसरी तरफ एक शानदार समुद्रीय नज़ारा इस स्टेडियम को अनोखा बनाता है।

इस स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय खेल 1981 में खेला गया था। 18,000 की छमता वाले इस स्टेडियम में अभी तक 3 टेस्ट, 23 एकदिवसीय और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है। इस स्टेडियम में आखिरी टेस्ट मुकाबला वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच 2014 में हुआ था।

#2. ग़ॉल स्टेडियम (श्रीलंका)

Galle International stadium - A happy hunting ground for Sri Lanka.

दक्षिणी श्रीलंका के ग़ॉल शहर में स्थित इस स्टेडियम के दोनों तरफ हिंद महासागर का समुद्रीय नज़ारा देखने को मलता है। 16वीं शताब्दी के डच किले के जैसा और ऊपर एक प्रसिद्ध घंटाघर, इस स्टेडियम को बेहद अनोखा बनाता है। 2004 में श्रीलंका में एक भयानक सुनामी के कारण यह स्टेडियम पूरी तरह से तबाह हो गया था लेकिन 2007 में फिर से इस स्टेडियम को उसी रूप में बनाकर खेलने योग्य बनाया गया।

स्पिन के जादूगर के नाम से जाने वाले मुथैया मुरलीधरन और रंगना हेराथ ने अपना करियर का आखिरी टेस्ट मैच इसी स्टेडियम में खेला था। श्रीलंका में राष्ट्रीय धरोहर कानून के उलंघन के तहत अब यहाँ कोई मैच ना कराने की कवायद शुरू हो गई है।

1 / 2 NEXT
Published 09 Jan 2019, 16:41 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...