दर्शक ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा जबरदस्त कैच, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान 

हवा में उड़कर कैच पकड़ते हुए कोरी रटगर्स
कोरी रटगर्स ने हवा में डाइव लगाकर कैच पकड़ा

फील्डर्स को मुश्किल से मुश्किल कैच पकड़ते हुए तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन मैच देखने आये किसी दर्शक को क्या आपने उड़ते हुए कैच पकड़ते देखा है? यूरोपियन क्रिकेट लीग (European Cricket League) में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब बल्लेबाज ने छक्का मारा और दर्शक ने हवा में डाइव लगाते हुए कूदकर बाउंड्री के बाहर कैच पकड़ लिया।

दरअसल, सोशल मीडिया पर यूरोपियन क्रिकेट के एक मैच की क्लिप वायरल हो रही है। यह वीडियो नीदरलैंड्स इलेवन और हंगरी के बीच 22 सितम्बर को हुए मैच का है। मैच की दूसरी पारी में डेनमार्क के बल्लेबाज अभितेश पराशर ने 5वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारा। गेंद सीधे बाउंड्री पार गई। लेकिन, वहां पर मौजूद एक दर्शक ने अविश्वसनीय कैच पकड़ा।

कैच पकड़ने वाला यह दर्शक कोई आम व्यक्ति नहीं, बल्कि स्पेन टीम के क्रिकेट कोच कोरी रटगर्स थे। गेंद के बाउंड्री पार करते ही उन्होंने पीछे की ओर डाइव लगाई और लगभग उड़ते हुए यह कैच पकड़ा। क्रिकेट डिस्ट्रिक्ट ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,

यह अब तक का सबसे अच्छा क्राउड कैच है। यूरोपीयन क्रिकेट में लगातार मनोरंजन जारी।

इस मैच में पराशर की 62 रनों की शानदार नाबाद पारी के बावजूद, हंगरी लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और 10 ओवर में 117/8 पर ही सिमट गई। इससे पहले नीदरलैंड इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 159 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

हंगरी की टीम एक समय 29/5 पर संघर्ष कर रही थी, तब प्रसार ने पारी संभाली और सिर्फ 20 गेंदों पर 62 रन बनाए। हालाँकि, उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा साथ नहीं मिला और टीम बड़े अंतर से मुकाबला गंवा बैठी।

बता दें, यूरोपीय क्रिकेट लीग एक टी10 क्रिकेट लीग है। 2018 में शुरु हुई इस लीग में 10 ओवर खेले जाते हैं। इसकी शुरुआत यूूरोपीय महाद्वीप में क्रिकेट को विकसित और लोकप्रिय बनाने के लिए हुई थी।

Edited by Prashant Kumar