क्रिकेट

ENGvIND: भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा सकती है- अज़हर अली

भारतीय टीम पहले ही टी20 सीरीज को 2-1 से जीत चुकी है

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज अज़हर अली का मानना है कि भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा सकती है। अली से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी इंग्लैंड के हालातों को देखते हुए भारतीय टीम को जीतने का प्रबल दावेदार बताया था।

PakPassion.net  के साथ बातचीत में अज़हर अली ने कहा, "इंग्लैंड में इस समय काफी गर्मी है, जिससे टेस्ट सीरीज में भारत को फायदा मिल सकता है। इंग्लैंड टीम के पक्ष में सिर्फ एक बात है कि वो अपने घरेलू मैदान में खेल रहे हैं, लेकिन यह बात भी ध्यान में रखनी होगी कि भारतीय टीम इस समय टेस्ट में नंबर 1 है। इंग्लैंड के पास घरेलू हालातों के लिए अच्छे गेंदबाज है, लेकिन बल्लेबाजों के लिए अच्छी विकेट पर भारतीय बल्लेबाज ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं और इसी वजह से वो जीतने के प्रबल दावेदार हैं।"


भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया, तो एकदिवसीय सीरीज में भारत इस समय 1-0 से आगे हैं। भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था।

अज़हर अली ने इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की भी तारीफ की और कहा कि वो मौजूदा समय के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कहा, "विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को सुधारने के लिए काफी मेहनत की है और मेरे हिसाब इस मामले में कोई और बल्लेबाज उनकी बराबरी कर सकता है।"


भारतीय टीम की नजर इस समय एकदिवसीय सीरीज को अपने नाम करने पर होगी। इसके अलावा भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 1 अगस्त से होगी। निश्चित ही भारतीय टीम अगर एकदिवसीय सीरीज को भी जीत जाती है, तो टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम के ऊपर ज्यादा दबाव होगा और भारतीय टीम के लिए राह और भी आसान हो जाएगी।