"भारतीय टीम में ज़्यादा बदलाव नहीं होने चाहिए," पूर्व खिलाड़ी का बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (RP Singh) का मानना है कि एशिया कप 2022 के निराशाजनक अभियान के लिए टीम इंडिया को ही दोषी ठहराया जा सकता है। रोहित शर्मा एंड कंपनी पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ पराजय के साथ फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी। आरपी का कहना है कि ज़्यादा बदलाव टीम के हित में नहीं है।

इंडिया टीवी से बातचीत में आरपी सिंह ने कहा कि काफी प्रयोग भारत ए स्तर पर या आईपीएल या घरेलू क्रिकेट में किए जा सकते हैं। आप भारतीय टीम में इतने बदलाव नहीं कर सकते। ऐसा सिर्फ राहुल द्रविड़ के कार्यकाल से ही शुरू नहीं हुआ है बल्कि पिछले 5-6 सालों में यह आम बात हो गई है।

आरपी सिंह ने यह भी कहा कि आपको यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ियों में असुरक्षा बढ़ जाती है और इससे टीम का संतुलन बिगड़ जाता है। टीम की क्वालिटी पर शक नहीं है। उनका गेम मैनेजमेंट डरावना रहा है। हर खिलाड़ी स्थिति का असेसमेंट किये बिना अपना स्वाभाविक गेम खेलना चाहता है। खिलाड़ियों के इए जरूरी है कि वे अपनी क्षमता को प्रदर्शन में बदलें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए आईपीएल में रन बनाते हैं लेकिन भारतीय टीम की बात आती है, तो यह चिंता की बात है। हम टॉप क्रम की आलोचना करते हैं लेकिन एशिया कप में टॉप ऑर्डर ने ही गर्व महसूस करने वाला काम किया है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी एशिया कप में काफी खराब रही। इसके अलावा मध्य क्रम की बैटिंग भी कुछ मौकों पर उम्मीद के अनुसार नहीं रही। ऐसे में टीम इंडिया को खामियाजा भुगतना पड़ा और टूर्नामेंट से बाहर भी होना पड़ा। भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दो लगातार हार मिली। अब टीम इंडिया को घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now