CSK के खिलाफ करारी हार को शुभमन गिल ने अपने गेंदबाजों के लिए बताया एक सबक, कप्तानी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

स्पेंसर जॉनसन के साथ शुभमन गिल (Photo Courtesy: IPL)
स्पेंसर जॉनसन के साथ शुभमन गिल (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के सीजन का रोमांचक जीत के साथ आगाज करने वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को दूसरे मुकाबले में जबरदस्त झटका लगा और उसे टूर्नामेंट में रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। गुजरात टाइटंस को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 63 रनों के बड़े अंतर से हराया। अपनी टीम की हार के बाद, कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने स्वीकार किया कि चेन्नई की टीम ने बल्लेबाजी के दौरान ही उनकी टीम को पूरी तरह से पछाड़ दिया था और फिर गेंदबाजी में भी अच्छा किया। हालाँकि, उन्होंने अपने गेंदबाजों के लिए इसे एक अच्छा सबक बताया।

मैच के बाद गिल ने कहा, " जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने हमें पछाड़ दिया और गेंदबाजी के समय उनका निष्पादन सही था। हमने पावरप्ले में अच्छा स्कोर बनाने के लिए खुद का समर्थन किया लेकिन एक बार जब हम नहीं कर सके तो हम हमेशा पकड़ बनाने को देख रहे थे। यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण था। टी20 में आप हमेशा यहां या वहां 10-15 रन के बारे में बात कर सकते हैं, अंत में यह मायने रखता है कि उन्हें कितना मिला। इस विकेट पर हम 190-200 रन के लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीद कर रहे थे। मुझे लगता है कि यह गेंदबाजों के लिए अच्छा सबक है। इस तरह का गेम टूर्नामेंट के बीच या अंत के बजाय शुरू में होना बेहतर है। हम हमेशा 190-200 रन के लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीद करते थे, यह वास्तव में अच्छा विकेट था। ऐसा लगा जैसे हमने बल्लेबाजी करते हुए खुद को निराश किया।"

17वें सीजन से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले इस युवा खिलाड़ी ने आगे कहा, " बहुत सारी नई सीख, नए अनुभव और विभिन्न चीजें। गुजरात टाइटंस जैसी टीम की कप्तानी करना रोमांचक है, हमने पिछले कुछ वर्षों में फाइनल में जगह बनाई है इसलिए यह रोमांचक है।"

गौरतलब हो कि चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट खोकर 206 का स्कोर बनाया, जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम पूरे ओवर खेलकर 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना पाई। गुजरात की टीम अपने अगले मुकाबले में जोरदार वापसी करना चाहेगी।

Quick Links