Create

आईपीएल को लेकर चीजें तय नहीं हुई है - बीसीसीआई

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल इस साल बीसीसीआई आयोजित कराना चाहती है लेकिन फ़िलहाल कुछ भी तय नहीं है। आईपीएल को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है लेकिन तय कुछ भी नहीं हुआ है। इसके अलावा आईपीएल आयोजन के लिए भारत सरकार की अनुमति लेनी भी जरूरी होगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि सभी विकल्प देखे जा रहे हैं। आईपीएल का आयोजन बीसीसीआई कराना चाहती है लेकिन तय कुछ भी नहीं हुआ है। कुछ देशों ने आईपीएल की मेजबानी करने की इच्छा जताई है जिनमें यूएई भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के 3 अद्भुत रिकॉर्ड

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में चर्चा

 आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि आईपीएल को लेकर गवर्निंग काउंसिल में चर्चा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा। इसके अलावा खिलाड़ियों के ट्रेनिंग के लिए भी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। भारत सरकार से भी बात की जानी है। इन सबके बीच सारांश यही है कि आईपीएल और खिलाड़ियों की ट्रेनिंग तो बीसीसीआई चाहती है लेकिन निर्णय फ़िलहाल नहीं हो पाया है।

खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को लेकर मीडिया में चल रही खबरों को बोर्ड ने अटकलें बताया है। हालांकि यह भी कहा कि ट्रेनिंग के लिए प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन चीजें फाइनल नहीं हो पाई हैं। गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कोई निर्णय आईसीसी ने नहीं लिया है। सितम्बर में इंग्लैंड दौरे के लिए कंगारू खिलाड़ियों की शुरुआती टीम का ऐलान हुआ है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप स्थगित होगा। वर्ल्ड कप नहीं होने से आईपीएल के लिए रस्ते खुल सकते हैं। उस समय का उपयोग आईपीएल के लिए किया जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने दो बार आईसीसी से कहा है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करते हुए इसे अगले साल आयोजित किया जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment