World Cup 2023 की भारतीय टीम को लेकर अंबाती रायडू ने दिया ये बड़ा बयान

भारतीय टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
भारतीय टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने वर्ल्ड कप 2023 की भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस भारतीय टीम को वर्ल्ड कप की अब तक की सबसे बेस्ट टीम बताया है। रायडू के मुताबिक 2011 की भारतीय टीम भी स्किल के मामले में काफी जबरदस्त थी लेकिन इस टीम ने हर वर्ल्ड कप के मुकाबले काफी बेहतर खेल दिखाया।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया से वो हार गए।

ये अब तक की सबसे बेस्ट वर्ल्ड कप टीम थी - अंबाती रायडू

द रनवीर शो पर जब अंबाती रायडू से पूछा गया कि क्या ये वर्ल्ड कप में अब तक की बेस्ट इंडियन टीम थी तो इस पर उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मैंने वर्ल्ड कप में ये अब तक की सबसे बेहतरीन भारतीय टीम देखी है। 2011 की टीम भी अच्छी थी, क्योंकि उस टीम के पास स्किल और एक्सपीरियंस दोनों था। हालांकि ये टीम सभी वर्ल्ड कप के मुकाबले बेहतर खेली है। 2003 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम हमसे काफी ज्यादा मजबूत थी लेकिन इस बार हम काफी मजबूत थे।

आपको बता दें कि 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार खेल दिखाया लेकिन आखिर में आकर टीम दबाव में बिखर गई। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता