Create

"मैंने वर्ल्ड में काफी टी20 लीग खेली है लेकिन IPL बेस्ट है," श्रीलंकाई खिलाड़ी का बयान

उन्होंने धोनी को लेकर भी अहम किस्सा बताया है
उन्होंने धोनी को लेकर भी अहम किस्सा बताया है

आईपीएल (IPL) को वर्ल्ड की बेस्ट लीग मानी जाती है और इसमें खेलने के लिए खिलाड़ी उत्सुक रहते हैं। इस बार भी मेगा नीलामी के लिए करीबन 600 खिलाड़ियों ने नामांकन कराया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस लीग की अलग ही लोकप्रियता है। इस बीच श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी थिसारा परेरा (Thisara Parera) ने इस लीग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आईपीएल में अपने समय को याद करते हुए न्यूज 9 से इंटरव्यू में परेरा ने कहा कि आईपीएल 2010 चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए वास्तव में खास था जब मैं एमएस धोनी की कप्तानी में खेला था। हमने उस साल आईपीएल जीता था। मेरा पहला सीजन होने के बावजूद वह आईपीएल में सबसे अच्छा साल था। मैं तब सिर्फ 20 या 21 साल का था, लेकिन यह बेहद मजेदार था।

आगे परेरा ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल के स्तर का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। मैंने वर्ल्ड में काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला है लेकिन आईपीएल बेस्ट है। परेरा ने यह भी कहा कि धोनी मुझे अपने भाई जैसे लगे। 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए धोनी के साथ खेलने को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे याद है एक मैच में हमारा स्कोर 5 विकेट पर 35 रन था और मैं क्रीज पर आया। धोनी ने मुझे कहा कि Hi टीपी, चलो सिर्फ बल्लेबाजी करते हैं। मैंने पहली गेंद डिफेन्स किया और वह पिच को दबाते हुए मेरे पास आए और कहा कि क्या कर रहे हो? मैंने कहा मैं गेंद को देख रहा हूँ। इसके बाद धोनी के उत्तर ने मुझे हैरान कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने तुम्हे इसलिए चुना क्योंकि तुम गेंद को मीलों आगे मरते हो।

परेरा ने कहा कि धोनी के शब्द सुनने के बाद मैंने तेज बल्लेबाजी की और शायद मैच में करीबन 18 गेंदों का सामना कर 40 रन बनाए।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment