Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: वर्ल्ड कप की टीम में शामिल तीन भारतीय  खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन खराब रहा है

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:52 IST

Enter caption

विराट कोहली के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम विश्व कप के लिए आईपीएल के ठीक बाद इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। 5 जून को भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा, जो भारत का पहला मैच होगा।

टीम चयन के संबंध में कई लोगों की राय अलग थी। कुछ लोग हैरान थे क्योंकि कुछ बड़े नामों को विश्व कप टीम से बाहर रखा गया था, जिसमें अम्बाती रायडू और ऋषभ पंत शामिल थे।

इस आईपीएल में, विश्व कप टीम में शामिल कुछ खिलाड़ी जहाँ अपनी अहमियत दिखने में सफल रहे हैं, वहीं कुछ पूरी तरह से विफल रहे हैं। जहाँ हमने टीम में जगह नही बना पाए पंत जैसे खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते देखा वही कुछ खिलाड़ी जैसे कि विजय शंकर और कुलदीप यादव पूरी तरह से संघर्ष करते दिखे हैं।

आइये एक नज़र डालते हैं विश्व कप टीम के ऐसे ही 3 सदस्यों पर, जिनका प्रदर्शन अब तक के आईपीएल में बेहद ख़राब रहा है।


# 1 विजय शंकर



विजय शंकर

विजय शंकर को अंबाती रायडू के ऊपर तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया गया था क्योंकि वे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के रूप में सभी विभागों में संतुलन प्रदान करते हैं। बीसीसीआई ने यह भी घोषणा की थी कि वह भारत के लिए नंबर चार की भूमिका निभाएंगे। शंकर एक नए खिलाड़ी हैं और उनके पास अनुभव की कमी है जो विश्व कप में एक बड़ा मसला होगा। अब तक के आईपीएल में अच्छा नहीं कर पाए हैं। उन्होंने इस बार अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केवल 180 रन बनाए हैं।

उनका स्ट्राइक-रेट केवल 122 का रहा है और इस सीजन में उनका औसत 20 का रहा है। उनका नंबर चार पर खेलना और केवल कुछ रन बनाना हैदराबाद और भारत दोनों के लिए बहुत बड़ी चिंता है। उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है, लेकिन उनकी गेंदबाजी ने हैदराबाद के लिए कोई काम नही आयी है क्योंकि खेले गये सभी मैचों में केवल एक विकेट प्राप्त किया है। अगर विजय शंकर का फॉर्म ऐसे ही बना रहा तो निश्चित तौर पर भारतीय टीम के लिए यह विश्वकप के शुरुआत से पहले एक बड़ी समस्या होगी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 01 May 2019, 10:21 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...