Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनको भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर देना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होगा 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Sep 2018, 22:38 IST

<p>" />

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में भारतीय का प्रदर्शन एकदम निराशाजनक देखने को मिला। बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक कोई भी भारत जीत में योगदान नहीं दे सका। गेंदबाजों से ज्यादा बुरी हालात इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों की देखी गई, जो इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे अपना विकेट बिल्कुल भी नहीं बचा पाए।

वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का इस सीरीज में किया प्रदर्शन काफी खराब रहा। हर पारी में शिखर धवन टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम साबित होते। हालांकि टीम में सिर्फ विराट कोहली ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने टीम के लिए सम्मान जनक स्कोर खड़ा करने की कोशिश की। इसके अलावा पूरी भारतीय टीम फिसड्डी साबित हुई। ऐसे में आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें भारतीय टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाना चाहिए लेकिन उनको ड्रॉप नहीं किया जाएगा और वो टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

#1 शिखर धवन

शिखर धवन टीम इंडिया के सीमित ओवरों के शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में लगातार नाकामियों के बावजूद उन्हें टीम में चुना जा रहा है। शिखर धवन की पिछली 10 पारियों पर गौर किया जाए तो शिखर ने 16, 107, 26, 13, 35, 44,23, 17, 3 और 1 रन स्कोर किया है। शिखर के बल्ले से एक जो शतकीय पारी निकली है वो भी नई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ निकली थी।

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वो ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था। हालांकि तीसरे टेस्ट में उन्हें फिर से टीम में जगह दी गई। वहीं आखिर दो टेस्ट मैचों के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ के नाम का चयन जरूर हुआ लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

1 / 3 NEXT
Published 25 Sep 2018, 22:29 IST
Advertisement
Fetching more content...