Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में शिखर धवन के 3 संभावित रिप्लेसमेंट

England v India: Specsavers 5th Test - Day Two
ANALYST
Modified 24 Sep 2018
टॉप 5 / टॉप 10

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय क्रिकेटर शानदार खेल नहीं दिखा पाया। वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पूरी तरह से विफल साबित हुए है। इनमें शिखर धवन का नाम सबसे आगे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई इस सीरीज में शिखर धवन टीम को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम देखे गए। वहीं शिखर धवन इंग्लिश गेंदबाजों के आगे अपना विकेट भी आसानी से गंवाते हुए देखे गए।

इस सीरीज में शिखर धवन ने 5 टेस्ट मैचों में से चार मुकाबले खेले। जिनमें उन्होंने 20.25 की औसत से 162 रन ही स्कोर किए। ऐसे में अब वक्त आ गया है जब चयनकर्ताओं को टेस्ट क्रिकेट में शिखर धवन के संभावित विकल्पों की तरफ गौर करना चाहिए। आइए एक नजर उन तीन संभावित खिलाड़ियों पर डालते हैं जो वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर सामने आ सकते हैं।

#1 मयंक अग्रवाल

<p>" />

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का पिछला रणजी सीजन काफी बेहतर रहा है. कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने 13 पारियों में खेलते हुए 105.45 की औसत से 1160 रन बटोरे। इतनी ही नहीं मयंक ने शानदार खेल दिखाते हुए 5 शतकीय पारियों को भी अंजाम दिया, जिसमें सर्वोच्च स्कोर नाबाद 304 रन है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मयंक की औसत 50.30 की है। ऐसे में मयंक अग्रवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ आने वाली सीरीज में भारत के लिए विकल्प के तौर पर देखे जा सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 24 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now