COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: तीन ऐसे कारण जिनकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार खिताब जीत सकती है

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.12K   //    06 Mar 2019, 16:15 IST

En

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली फ्रेंचाइजी में से एक है। अब विराट कोहली की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी अब तक तीन बार फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन अंतिम चरण में हमेशा विफल रही है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर इस बार काफी संतुलित नजर आ रही है। टीम के प्रबंधन ने तो अच्छी टीम चुनकर अपना काम कर दिया है, अब बचा हुआ काम खिलाड़ियों को मैदान में करना है। यूँ तो बैंगलोर की टीम हर सीजन में ही काफी बड़े नामी खिलाड़ियों से खेली है, मगर अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है।

इस बार टीम के उन पहलुओं पर नजर डालते हैं जिस कारण आरसीबी खिताब जीत सकती है-

#3 अनुभवी डेथ गेंदबाजी

Eसकी

टी20 क्रिकेट में अंतिम ओवोरों में गेंदबाजी बहुत महत्वपूर्ण होती है। वहीं अगर बैंगलौर की बात करें तो उनकी अब तक की डेथ बॉलिंग काफी महंगी रही है, यही उनकी हार का मुख्य कारण रहा है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे कठिन चुनौती अंतिम ओवरों में गेंदबाजी को माना जाता है। हर गेंदबाज इस कठिन परीक्षा में सफल नहीं हो पाता है। पिछले साल आरसीबी ने मोहम्मद सिराज, टिम साउदी और कोरी एंडरसन के साथ गेंदबाजी की थी हालांकि ये सभी गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन करने में असफल रहे थे।

इस बार संभावित डेथ बॉलर्स मार्कस स्टोइनिस और नाथन कूल्टर नाइल होंगे, दोनों अनुभवी गेंदबाज हैं और चैलेंजर्स के लिए इनका अनुभव अहम साबित हो सकता है। कूल्टर नाइल ने अब तक आईपीएल में 26 मैच खेले हैं। उनका गेंदबाजी में इकॉनमी रेट 7.6 का है। हाल ही में भारत के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले में उन्होंने घातक गेंदबाजी की थी। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला था।

आरसीबी इस सत्र में टूर्नामेंट के सबसे प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण वाली टीम नजर आती है। उनकी टीम में कूल्टर-नाइल, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, साउदी और कोलिन डी ग्रैंडहोम जैसे नामी गेंदबाज हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...