भारत की वनडे और टी20 टीम में ये खिलाड़ी होगा काफी अहम, युवा बल्लेबाज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

तिलक वर्मा का परफॉर्मेंस टी20 मैचों में अच्छा रहा है
तिलक वर्मा का परफॉर्मेंस टी20 मैचों में अच्छा रहा है

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इंडियन टीम को लंबे समय से बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज की तलाश थी और उनकी ये तलाश तिलक वर्मा पर खत्म हो सकती है। सबा करीम के मुताबिक तिलक वर्मा टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में काफी अहम साबित हो सकते हैं।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। तिलक वर्मा भी इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उन्हें पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जा सकता है।

बाएं हाथ के खिलाड़ी टीम में वैरिएशन लाते हैं - सबा करीम

सबा करीम ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के विजन की तारीफ की और कहा कि तिलक वर्मा के सेलेक्शन से भारतीय टीम को काफी फायदा हो सकता है। उन्होंने स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में तिलक वर्मा एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। उनके पास पूरी क्षमता है। ये रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का विजन है। उन्हें टीम में युवा खिलाड़ियों और खासकर लेफ्ट हैंडर्स को लाने की जरूरत है। इससे ना केवल टीम में गहराई आती है, बल्कि एक वैरिएशन भी आ जाता है। जब बाएं हाथ के खिलाड़ी होते हैं तो फिर विरोधी टीम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इसी वजह से राहुल द्रविड़ ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर इतना निवेश किया है।

तिलक वर्मा की अगर बात करें तो इंटरनेशनल करियर में उनकी शुरुआत काफी जबरदस्त रही थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज में अपना डेब्यू करते हुए तिलक वर्मा ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने पांच मैचों में कुल 173 रन बनाये थे और वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी रहे थे। इसके बाद से वो लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं और अभी तक कुल 310 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा का रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता