खुलकर और निरंतरता के साथ खेलने पर ध्यान लगा रहे हैं तिलक वर्मा, रोहित शर्मा को लेकर भी कही बड़ी बात

(Photo Courtesy: V.V. SUBRAHMANYAM)
(Photo Courtesy: V.V. SUBRAHMANYAM)

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अपनी घरेलू टीम हैदराबाद के लिए खेलने में व्यस्त तिलक वर्मा (Tilak Varma) काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने अभी तक तीन शतक लगा दिए हैं और जबरदस्त फॉर्म दर्शा रहे हैं। बीते दिन उन्होंने प्लेट ग्रुप के पहले सेमीफाइनल में नागालैंड के खिलाफ एक कप्तानी पारी खेली और 135 गेंदों में 101 रन बनाये। बाएं हाथ का बल्लेबाज खुलकर खेलने और निरंतर रन बनाने पर ध्यान दे रहा है।

21 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय से निरंतर अच्छा किया है और 2023 में उन्हें भारत के लिए भी सफ़ेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला था। मौजूदा समय में तिलक की नजर जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर होगी, जिसके लिए वह भारतीय स्क्वाड में जगह बनाना चाहेंगी। हालाँकि, इसके लिए उन्हें आईपीएल 2024 में जबरदस्त बल्लेबाजी करनी होगी। पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने 42.87 की औसत और 164.11 के स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाये थे।

द हिंदू से बात करते हुए, तिलक वर्मा ने कहा कि टीम द्वारा उन्हें जो भी भूमिका सौंपी गई है, उन्हें निभाने और पूरा करने पर उनका ध्यान केंद्रित है। उन्होंने कहा,

अब तक का सफर अच्छा रहा है, प्रत्येक प्रतियोगिता की तैयारी करते हुए, मेरा ध्यान मैच जिताऊ प्रदर्शन करने पर है। मैं वही कर रहा हूं जो मेरी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस मुझसे चाहती थी। टीम की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करना और निरंतर बने रहने की कोशिश करना। मुझे जो भी भूमिका सौंपी जाएगी, मैं चुनौती के लिए तैयार हूं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने को लेकर तिलक वर्मा ने खुद को बताया भाग्यशाली

उन्होंने आगे कहा कि वह अपने बचपन के हीरो रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलने के लिए भाग्यशाली रहे हैं, साथ ही मौका मिलने पर खुलकर खेलने की इच्छा भी जाहिर की। तिलक ने कहा,

रोहित शर्मा भाई के इतने सफल कप्तान और मेरे बचपन के आदर्श होने के कारण, मैं बहुत आरामदायक स्थिति में हूं और मैं भाग्यशाली हूं कि उनके नेतृत्व में खेला। सच कहूं तो, मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद मेरे खेल में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया, थोड़ी परिपक्वता, सीनियर्स के साथ खेलने की एक अलग मानसिकता और विभिन्न फ्रेंचाइजी के अन्य बड़े खिलाड़ियों के साथ बातचीत से मुझे बहुत मदद मिली। जब भी मौका मिले मैं खुलकर और लगातार खेलना चाहता हूं।

तिलक वर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक 4 वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलों में उन्होंने क्रमशः 68 और 336 रन बनाये हैं। तिलक आखिरी बार अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे और अब आईपीएल से पहले रणजी में मेहनत कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar