तिलक वर्मा करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी...युवा बल्लेबाज को लेकर चौंकाने वाला बड़ा बयान आया सामने

तिलक वर्मा (Photo Courtesy: BCCI)
तिलक वर्मा (Photo Courtesy: BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया सामने आई है। हैदराबाद टीम के पूर्व कप्तान अनिरुद्ध सिंह ने तिलक वर्मा को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि तिलक वर्मा एक दिन भारतीय टीम की कप्तानी भी करेंगे। अनिरुद्ध के मुताबिक तिलक के पास काफी बेहतरीन लीडरशिप स्किल है और मैं उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहा हूं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में तिलक वर्मा को डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने बिल्कुल भी फैंस को निराश नहीं किया। तिलक ने 22 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। तिलक वर्मा ने आते ही दो छक्के जड़ दिए और अपने इंटरनेशनल करियर की शानदार शुरूआत की। इसके बाद दूसरे टी20 में भी उनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा। उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 41 गेंदों में 51 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहे। भारत के स्कोर को 150 के पार पहुंचाने में उनकी अहम भूमिका रही।

तिलक वर्मा के अंदर बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी है - अनिरुद्ध सिंह

हैदराबाद के पूर्व कप्तान और अब हिमाचल प्रदेश अंडर-19 टीम के कोच अनिरुद्ध सिंह ने तिलक वर्मा की काफी तारीफ की और उन्हें भविष्य का कप्तान बताया। उन्होंने कहा,

तिलक वर्मा आज जिस मुकाम पर हैं मैं उससे हैरान नहीं हूं। वो काफी अनुशासित और मेहनती खिलाड़ी हैं। उन्हें अपनी खूबियों और कमजोरियों के बारे में अच्छी तरह से पता है। उन्हें पता है कि उस बैरियर के अंदर रहकर किस तरह से खेलना है। वो मुश्किल से मुश्किल समय में भी काफी शांत होकर सोचते हैं और ये चीज उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग बनाती है। उनके अंदर बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी के गुण मौजूद हैं और इसी वजह से मैं भविष्य में उन्हें इंडिया के कप्तान के तौर पर देखता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now