Create
Notifications

टिम पेन का चौंकाने वाला फैसला, सभी तरह के क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

हालिया विवाद के बाद टिम पेन ने ये फैसला लिया है
हालिया विवाद के बाद टिम पेन ने ये फैसला लिया है
SENIOR ANALYST

विवादों में घिरे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने एक चौंकाने वाला निर्णय लिया है। टिम पेन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्म्स को छोड़ने का ऐलान किया है।

टिम पेन के मैनेजर जेम्स हेंडरसन ने ट्विटर पर ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टिम पेन अपने मानसिक स्वास्थ्य की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

मैं इस बात की पुष्टि कर रहा हूं कि टिम पेन ने मेंटल हेल्थ ब्रेक की वजह से क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से ब्रेक लेने का फैसला किया है। हम उनके और उनकी पत्नी को लेकर काफी चिंतित हैं और इसी वजह से आगे और कोई भी प्रतिक्रिया इस पर नहीं दी जाएगी।
Confirming that @tdpaine36 is stepping away from cricket for an indefinite mental health break. We are extremely concerned for his and Bonnie’s well-being and will be making no further comment at this time.

टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ दी थी

टिम पेन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। टिम पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में ये कदम उठाया। ये स्कैंडल सार्वजनिक होने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि टिम पेन को कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का साथ भी मिला है। हाल ही में नाथन लियोन ने कहा था कि टिम पेन को मेरा पूरा सपोर्ट है। नाथन लियोन ने टिम पेन को दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बताया और कहा कि एशेज सीरीज के पहले मैच में उन्हें निश्चित तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि अब पेन ने खुद ही क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है और ऐसे में अब ये साफ हो गया है कि वो एशेज सीरीज में नहीं खेलेंगे।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now