एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग पर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में कई बड़ी कामयाबी हासिल की
चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में कई बड़ी कामयाबी हासिल की

पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) को लगता है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी गलत समय छोड़ी है। गुरुवार को फ्रेंचाइजी की तरफ से घोषणा हुई कि एमएस धोनी ने कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंप दी है।

कई लोगों का मानना है कि यह कदम जडेजा के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि एमएस धोनी कम से कम इस सीजन में उन्हें ग्रूम करने के लिए रहेंगे। हालांकि, राजकुमार शर्मा का मानना है कि धोनी सीएसके कप्तान के रूप में कम से कम एक और सीज़न नजर आ सकते थे।

यूट्यूब पॉडकास्ट खेलनीति पर धोनी के निर्णय को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा,

धोनी के फैसले की टाइमिंग निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है। वह आईपीएल की शुरुआत से कुछ समय पहले इसकी घोषणा कर सकते थे या वह इस आईपीएल के बाद पद छोड़ सकते थे। इसलिए मैं थोड़ा हैरान हूं कि उन्होंने मैच से ठीक पहले सभी को आश्चर्यचकित कर दिया कि वह टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे। मेरे हिसाब से अगर वह इस आईपीएल को पूरा करने के बाद कप्तानी छोड़ देते तो बेहतर होता।

एमएस धोनी की जगह भरना मुश्किल काम है - राजकुमार शर्मा

आईपीएल के इतिहास में एमएस धोनी दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को चार बार आईपीएल का ख़िताब जिताया। शर्मा के अनुसार, धोनी ने जो विरासत छोड़ी है, उसकी बराबरी करना मुश्किल होगा।

विराट कोहली के बचपन के कोच ने बताया कि किस तरह धोनी ने कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए भी ग्रूम किया। उन्होंने कहा,

धोनी ने सीएसके में बहुत बड़ा योगदान दिया है और एक शानदार लीडर रहे हैं। उन्होंने मोहित शर्मा, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे अपने खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने के लिए तैयार किया। यह निश्चित रूप से उनकी कमी को भरना एक कठिन काम होगा क्योंकि उनके जैसा कप्तान आसानी से नहीं मिल सकता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment