TNPL 2019: चेपक सुपर गिलीज ने दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल में डिंडीगुल ड्रैगन्स को हराया

चेपक सुपर गिलीज
चेपक सुपर गिलीज

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के चौथे सीजन के फाइनल में चेपक सुपर गिलीज ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 12 रनों से हराकर दूसरी बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया। एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले गए फाइनल मैच में चेपक सुपर गिलीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 126/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम सिर्फ 114/9 का स्कोर ही बना सकी। चेपक सुपर गिलीज के जी.पेरियास्वामी को फाइनल में पांच विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।

फाइनल में उतिरासामी ससिदेव के 44 और मुरुगन अश्विन के नाबाद 28 रनों की मदद से चेपक सुपर गिलीज ने 126/8 का मामूली स्कोर बनाया, लेकिन जी,पेरियास्वामी (5/15) की घातक गेंदबाजी के आगे डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम ढेर हो गई। सुमंत जैन ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाये, लेकिन बाकी के बल्लेबाज फ्लॉप रहे। गौरतलब है कि पिछले सीजन में भी मदुरई पैंथर्स के खिलाफ डिंडीगुल ड्रैगन्स को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

लीग स्टेज के बाद डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम अंक तालिका में सात मैचों में छः जीत के साथ टॉप पर थी। पहले क्वालीफ़ायर में चेपक सुपर गिलीज ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को पांच रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। एलिमिनेटर में मदुरई पैंथर्स ने कांची वीरन्स को 5 विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफ़ायर में खेलने का दर्ज़ा हासिल किया, लेकिन डिंडीगुल ड्रैगन्स ने उन्हें 45 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

डिंडीगुल ड्रैगन्स के एन. जगदीशन ने टूर्नामेंट में सबसे 448 रन बनाये, वहीं चैंपियन चेपक सुपर गिलीज के जी.पेरियास्वामी ने सबसे ज्यादा 21 विकेट लिए। टूर्नामेंट में कुल मिलाकर तीन शतक लगे और तीन गेंदबाजों ने एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now