Create
Notifications

अहम टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में हार रही टीम को बारिश ने बचाया, दोनों टीमें संयुक्त विजेता बनीं

हार की तरफ जा रही टीम को बारिश ने बचा लिया
हार की तरफ जा रही टीम को बारिश ने बचा लिया
reaction-emoji
Naveen Sharma

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का फाइनल मैच बारिश के कारण बेनतीजा समाप्त हो गया। बार-बार बारिश के कारण खेल बाधित हुआ और अंत में चेपॉक सुपर गिल्लिज और लाइका कोवई किंग्स को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया। मैच को बारिश के कारण 17-17 ओवरों का कर दिया गया था लेकिन यह पूरा नहीं हो पाया।

कोयम्बटोर में खेले गए इस मैच में चेपॉक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और लाइका को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। इस बीच लाइका की शुरुआत खराब रही और सुरेश कुमार के रूप में उनका पहला विकेट गिर गया। वह 5 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीधर राजू ने 27 रन बनाए। कुछ विकेट और गिरे लेकिन साई सुदर्शन ने 42 गेंद में 65 और शाहरुख़ खान ने 17 गेंद में 22 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 9 विकेट पर 138 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया। चेपॉक के लिए संदीप वॉरियर ने सबसे ज्यादा 4 और साई किशोर ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए चेपॉक सुपर गिल्लिज के दो विकेट जल्दी ही गिर गए थे। 4 ओवर में 14/2 के स्कोर पर बारिश आई और खेल को रोकना पड़ा। अम्पायरों का प्रयास यही था कि किसी भी तरह से 5 ओवर का खेल हो जाए ताकि डकवर्थ लुईस नियम से निर्णय हो सके लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। लगातार तेज बारिश के बाद अंत में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित करने का निर्णय लिया गया। फाइनल में बारिश आने पर नतीजे को लेकर पहले से कोई नियम नहीं बना था, ऐसे में जॉइंट विनर ही एक विकल्प था। इस तरह लाइका कोवई किंग्स और चेपॉक सुपर गिल्लिज संयुक्त विजेता घोषित हुए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...