Create

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर ने तूफानी बल्लेबाजी से दिलाई टीम को जीत, शाहरुख़ खान की घातक गेंदबाजी बेकार 

संजय यादव ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
संजय यादव ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) 2022 में आज दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में नेल्लई रॉयल किंग्स ने डिंडीगुल ड्रेगन को 8 विकेट से मात दी। वहीं दूसरे मुकाबले में मदुरई पैंथर्स ने लाइका कोवई किंग्स के खिलाफ 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

बारिश से प्रभावित पहले मैच में नेल्लई रॉयल किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरू में डिंडीगुल ड्रेगन के ओपनर्स के सामने गलत नजर आया। टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। विशाल वैद्य ने 21 गेंदों में 45 रनों की आक्रामक पारी खेली। हरि निशांत ने भी 37 रनों का योगदान दिया। हालाँकि, मध्यक्रम में अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इस तरह डिंडीगुल ड्रेगन ने निर्धरित 12 ओवर में 5 विकेट खोकर 130 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल किंग्स ने 34 रन के स्कोर तक अपने दो विकेट गंवा दिए लेकिन बाबा अपराजित और संजय यादव की तूफानी बल्लेबाजी ने टीम को आसानी से जीत दिला दी। अपराजित ने 30 गेंदों में नाबाद 59 और संजय यादव ने महज 19 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाये। इस तरह 11 ओवर में ही 2 विकेट पर 133 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

दूसरे मैच में मदुरई पैंथर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। लाइका कोवई किंग्स ने अपना पहला विकेट बिना कोई रन बनाये गंवा दिया। उसके बाद साई सुदर्शन भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सुरेश कुमार और मुकिलेश ने धाकड़ बल्लेबाजी की। मुकिलेश ने सर्वाधिक 50 रन बनाये। वहीं सुरेश ने भी 22 गेंदों में 46 रन की पारी खेली। अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और पूरी टीम 20 ओवर में 151 रन बनाकर आउट हो गई। आर सिलंबरासन ने मदुरई के लिए सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मदुरई की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने शून्य के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए। यहाँ से अरुण कार्तिक (27) और चतुर्वेद ने स्कोर को सौ के पार पहुँचाया। चतुर्वेद 75 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम के बल्लेबाजों को शाहरुख़ खान ने जल्दी-जल्दी निपटाया लेकिन कौसिक ने 21 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाकर अपनी टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी। मदुरई ने एक गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। शाहरुख़ ने 4 विकेट चटकाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...