TNPL 2023 - शाहरुख खान की टीम ने फाइनल में बनाई जगह, आठ छक्के लगाने के बावजूद प्रमुख खिलाड़ी के हाथ लगी निराशा

लाइका कोवाई किंग्स फाइनल में पहुंची (Photo - TNPL 2023)
लाइका कोवाई किंग्स फाइनल में पहुंची (Photo - TNPL 2023)

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2023) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में लाइका कोवाई किंग्स ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 30 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लाइका कोवाई किंग्स ने इस सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाइका कोवाई किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम 9 विकेट खोकर 163 रन ही बना पाई। बी सचिन को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

डिंडीगुल ड्रैगन्स के कप्तान बाबा अपराजित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी लाइका कोवाई किंग्स की शुरूआत काफी अच्छी रही। सुरेश कुमार और सुजॉय की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। इस दौरान सुरेश कुमार ने 12 गेंद पर 26 रन बनाए। हालांकि 57 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद बी सचिन और यू मुकिलेश ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। बी सचिन ने 46 गेंद पर 70 और यू मुकिलेश ने 27 गेंद पर 44 रन बनाए और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। डिंडीगुल ड्रैगन्स की तरफ से सुबोध भाटी ने 37 रन देकर 4 विकेट लिए।

शरत कुमार की धुआंधार पारी के बावजूद टीम को मिली हार

टार्गेट का पीछा करने उतरी डिंडीगुल ड्रैगन्स ने चार रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 58 रन तक 5 विकेट गिर गए। ऐसा लगा कि टीम जल्द ही सिमट जाएगी लेकिन निचले क्रम में शरत कुमार ने 26 गेंद पर 1 चौके और 8 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेल उम्मीदों को जिंदा रखा। हालांकि दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से वो टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now