TNPL 2023 - शाहरुख खान की टीम ने जीता फाइनल मुकाबला, बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

लाइका कोवाई किंग्स ने जीता टाइटल (Photo - TNPL)
लाइका कोवाई किंग्स ने जीता टाइटल (Photo - TNPL)

शाहरुख खान की अगुवाई वाली लाइका कोवाई किंग्स ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 (TNPL) का टाइटल अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में लाइका कोवाई किंग्स ने नेल्लाई रॉयल किंग्स को 104 रनों से बुरी हराया और ट्रॉफी अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाइका कोवाई किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए, जवाब में नेल्लाई रॉयल किंग्स की टीम 15 ओवर में सिर्फ 101 रन बनाकर सिमट गई। सुब्रमण्यम को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं अजितेश गुरुस्वामी को पूरे टूर्नामेंट के दौरान 385 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लाइका कोवाई किंग्स के कप्तान शाहरुख खान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। विकेटकीपर बल्लेबाज सुरेश कुमार और यू मुकिलेश ने मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। सुरेश कुमार ने सिर्फ 33 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। जबकि मुकिलेश ने 40 गेंद पर नाबाद 51 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में अतीक उर रहमान ने 21 गेंद पर ताबड़तोड़ 50 रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया।

शाहरुख खान और सुब्रमण्यम की जबरदस्त गेंदबाजी

टार्गेट का पीछा करने उतरी नेल्लाई रॉयल किंग्स की टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही। सिर्फ 2 रन तक ही टीम के दो बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। 64 रन तक ही टीम के 7 विकेट गिर गए। कप्तान अरुण कार्तिक ने 14 गेंद पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए और सूर्यप्रकाश ने 22 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे और यही वजह रही कि टीम 101 रन पर सिमट गई। लाइका कोवाई किंग्स की तरफ से कप्तान शाहरुख खान ने 16 रन देकर 3 और सुब्रमण्यम ने 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। लाइका कोवाई किंग्स को पिछली बार ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी लेकिन इस बार उन्होंने पूरी तरह से टाइटल अपने नाम किया।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now