Create

इंग्लैंड का प्रमुख खिलाड़ी बड़ी टी20 लीग से बाहर

टॉम करन पीठ में चोट के कारण शेष बीबीएल से बाहर हो गए हैं
टॉम करन पीठ में चोट के कारण शेष बीबीएल से बाहर हो गए हैं

बिग बैश लीग (Big Bash League) की टीम सिडनी सिक्‍सर्स (Sydney Sixers) को तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज टॉम करन (Tom Curran) पीठ की चोट के कारण शेष बीबीएल से बाहर हो गए हैं। वह तुरंत यूके लौटकर अपना रिहैब करेंगे। गत चैंपियन को अपने स्पिनर्स बेन मनेंटी (Ben Menenti) और स्‍टीव ओ कीफ (Steve O Keefe) की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी क्‍योंकि दोनों चोटिल हैं।

टॉम करन ने इस संस्‍करण में चार मैचों में 5 विकेट लिए थे। सिक्‍सर्स को उम्‍मीद थी कि क्रिस जॉर्डन के साथ वह टीम के लिए प्रमुख भूमिका निभाएंगे। टॉम करन 2019-2020 में खिताब जीतने वाली टीम में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। तब उन्‍होंने बल्‍ले से भी उपयोगी योगदान दिया था। पिछले साल यात्रा में परेशानी और पृथकवास की जरूरत को देखते हुए टॉम करन ने बीबीएल में हिस्‍सा नहीं लिया था।

इस बीच मनेंटी की गर्दन में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर है और होबार्ट में उनका उपचार जारी है। ओ कीफ को बुधवार को मेलबर्न स्‍टार्स के खिलाफ मैच में पिंडली में चोट लगी, जिसके बाद वह एक्‍शन से दूर हैं। उन्‍होंने इस संस्‍करण में 6 विकेट झटके हैं।

सिक्‍सर्स ने एक बयान में कहा कि अनुभवी स्पिनर का मंगलवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ घरेलू मैच में खेलना नामुमकिन है। उनकी वापसी देखनी होगी कि कब होगी। तीन खिलाड़‍ियों को चोट के कारण खोने के बावजूद कप्‍तान मोइजेस हेनरिक्‍स का मानना है कि उनकी टीम के पास मजबूत बेंच स्‍ट्रेंथ है और वह इन चुनौतियों से ऊपर आएंगे। सिडनी सिक्‍सर्स इस समय अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

सिडनी सिक्‍सर्स दमदार प्रदर्शन करेगी: मोइजेस हेनरिक्‍स

हेनरिक्‍स ने कहा, 'क्‍लब और टीम के नाते हमें अपने आप पर गर्व है। हम हर चुनौती को तैयार हैं। मगर टॉम और बेन के स्‍तर के खिलाड़‍ियों को गंवाना किसी भी टीम के लिए चुनौती है और इन खिलाड़‍ियों का विकल्‍प आसानी से नहीं मिल सकता।'

हेनरिक्‍स ने आगे कहा, 'मैदान के अंदर और बाहर, तीनों ने हमारे लिए प्रमुख भूमिका निभाई और टीम में उनकी उपस्थिति व मैदान में शैली की हर किसी को कमी खलेगी। मगर हम हमेशा मैच के लिए तैयार रहते हैं। हमारे अन्‍य खिलाड़ी इसे मौके के रूप में देखकर अच्‍छे से भुनाएंगे।'

हेनरिक्‍स ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है क्‍योंकि उनका मानना है कि चोटिल खिलाड़‍ियों के कारण लेग स्पिनर लॉयड पोप और तेज गेंदबाज मिकी एडवर्ड्स के पास खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। सिडनी सिक्‍सर्स ने अब तक चार में से तीन मैच जीते और 11 अंक हासिल किए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment