प्रमुख बल्‍लेबाज ने असहजा की शिकायत की, टी20 लीग की फ्रेंचाइजी ने कर दिया रिलीज

Northern Superchargers Men v Welsh Fire Men - The Hundred
जाफना किंग्‍स इस समय लंका प्रीमियर लीग की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है

इंग्लिश बल्‍लेबाज (England Cricket team) टॉम कोलर कैडमोर (Tom Kohler-Cadmore) ने लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premiere League) में जाफना किंग्‍स (Jaffna Kings) से अपना नाम वापस ले लिया है। कैडमोर ने कथित रूप से असहजता की शिकायत की, जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि इस साल की शुरूआत में कैडमोर को कनकशन हुआ था, जो समस्‍या बढ़ती महसूस हुई। बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के बल्‍लेबाज अफीफ हुसैन (Afif Hossain) ने उनके विकल्‍प के रूप में जगह ली है।

कोलर कैडमोर ने टूर्नामेंट में किंग्‍स के पहले मैच में शिरकत की थी, लेकिन खेल के दौरान उन्‍होंने डाइव लगाकर कैच लिया, जिसके बाद चक्‍कर आने की बात बताई। जहां उस समय उन्‍हें दिक्कत नहीं महसूस हुई लेकिन वो किंग्‍स के अगले पांच मैचों में नहीं खेले।

कैडमोर ने तब टीम प्रबंधन को संकेत दिए कि वो इंग्‍लैंड लौटकर टेस्‍ट कराना चाहते हैं, जिसके बाद उन्‍हें रिलीज करने का फैसला लिया गया। कैडमोर को साल की शुरुआत में पाकिस्‍तान सुपर लीग के दौरान कनकशन हुआ था जब वो पेशावर जल्‍मी के साथ नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास कर रहे थे।

किंग्‍स के टीम मैनेजर सारंग विजेरत्‍ने ने पुष्टि करते हुए कहा, 'यह ज्‍यादा गंभीर नहीं, लेकिन एहतियात बरतते हुए यह फैसला लिया गया।' उनके विकल्‍प अफीफ हुसैन हिस्‍सा लेने के लिए उपलब्‍ध हैं और रविवार को गॉल ग्‍लेडिएटर्स के खिलाफ मुकाबला खेल सकते हैं।

अफीफ हुसैन ने 2018 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था और 55 पारियों में 120.55 के स्‍ट्राइक रेट से 1003 रन बना चुके हैं। वो पार्ट टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। बांग्‍लादेश ने हालांकि, गेंद के साथ अफीफ का ज्‍यादा उपयोग नहीं किया है। अफीफ हुसैन टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने थे। 17 साल और 72 दिन की उम्र में राजशाही किंग्‍स के लिए खेलते हुए चिट्टागोंग वाइकिंग्‍स के खिलाफ उन्‍होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिए थे। यह मुकाबला 2016 में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में खेला गया था।

बता दें कि जाफना किंग्‍स इस समय लंका प्रीमियर लीग की अंक तालिका में छह में से चार मैच जीतकर दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment