शुभमन गिल के लिए टॉम मूडी ने दिया एक अहम बयान

शुभमन गिल
शुभमन गिल

युवा भारतीय (Indian Team) सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अपनी प्रतिभा और शांत प्रदर्शन के माध्यम से, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी (Tom Moody) सहित क्रिकेट के पंडितों पर काफी प्रभाव छोड़ चुके हैं। टॉम मूडी ने कहा है कि शुभमन गिल इस समय 21 वर्ष के हैं और उनका अंतरराष्ट्रीय करियर काफी लम्बा जाएगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार टॉम मूडी ने कहा कि शुभमन गिल को एक तरह से रहाणे जैसा समझदार दृष्टिकोण मिला है। वह भड़कता हुआ नहीं दिखते और निश्चित रूप से, वह ऐसा नहीं दिखते जैसे वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे। यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत है। वह बहुत ही सहज माहौल में लग रहे थे जैसे कि वह एक या दो साल पहले से ही वहां हो।

शुभमन गिल दोनों पारियों में रहे बेहतरीन

शुभमन गिल के बारे में क्रिकेट जगत से आ रहे अलग-अलग बयानों के पीछे का कारण उनकी बल्लेबाजी है। डेब्यू टेस्ट मैच में वह बेहतर तरीके से गेंद को खेल रहे थे और बिलकुल दबाव में नहीं दिखे। पहली पारी में 45 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी गिल ने आक्रामक अंदाज में खेला और 97 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 35 रन की पारी खेली। गिल की इस पारी के बाद हर तरफ से तारीफों के बयान देखने को मिल रहे हैं। मूडी के अनुसार गिल ऐसा खेल रहे थे जैसे वह पहले ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह प्रतिक्रिया काफी बड़ी और मायने रखने वाली है।

पृथ्वी शॉ जब पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे उस समय गिल को टीम में लाने की मांग उठी थी और दूसरे टेस्ट में उनको मौका मिलते ही उन्होंने इसे सार्थक साबित कर दिया। अगले टेस्ट मैच में भी शुभमन गिल का खेल देखना लायक रहने वाला है। नई गेंद से अगर वह बेहतर खेल दिखाने में कामयाब रहेंगे, तो यह भारतीय टीम के लिए अच्छा होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन