COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप इतिहास में दिल तोड़ देने वाली 10 घटनाएं

टॉप 5 / टॉप 10
5.55K   //    09 May 2019, 14:56 IST

Enter caption

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में जो भी टीम या खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं उनका बहुत कुछ दांव पर लगा होता है। ये क्रिकेट के खेल का सबसे लोकप्रिय और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। वर्ल्ड कप इतिहास में कई टीमों ने काफ़ी कामयाबी हासिल की है तो कई टीमों का ट्रॉफ़ी जीतने का ख़्वाब अब तक अधूरा है। कई टीमें काफ़ी मज़बूत रही हैं लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया है। यहां कई टीम के ख़्वाब पूरे होते हैं तो कई टीम का सपना अधूरा रह जाता है। हम यहां आईसीसी वर्ल्ड कप इतिहास में दिल तोड़ देने वाली 10 घटनाओं का ज़िक्र कर रहे हैं।


#10 बॉब वूल्मर की मौत

Enter caption

बॉब वूल्मर पाकिस्तान के कोच थे और उन्हें क्रिकेट का नामी रणनीतिकार माना जाता था। साल 2007 के वर्ल्ड कप के दौरान उनकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। 18 मार्च 2007 को वर्ल्ड कप के दौरान कोच बॉब वूल्मर किंग्सटन शहर के जमैका पेगासस होटल में अपने कमरे में मृत पाए गए थे। 22 मार्च को जमैका की पुलिस ने हत्या की आशंका जताते हुए इसकी जांच शुरू कर दी। उनकी मौत की असली वजह क्या थी ये अब तक एक रहस्य बना हुआ है। अगर उनका मर्डर हुआ तो क्यों हुआ ? क्या कोच वूल्मर को किसी मैच फ़िक्सिंग की जानकारी थी ? उनकी मौत ने वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट पर एक बदनुमा दाग़ लगा दिया था। जमैका की पुलिस उनकी मौत की गुत्थी सुलझाने में नाकाम रही थी।


#9 इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, 12 मार्च, वर्ल्ड कप 1979


Enter caption

1979 के वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान टीम के कप्तान आसिफ़ इक़बाल ग्रुप स्टेज के आख़िरी मैच में अपनी टीम की अगुवाई कर रहे थे। उन्होंने इस मैच में हरफ़नमौला प्रदर्शन किया लेकिन उनकी टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ महज़ 14 रन से हार गई थी। अगर पाकिस्तान ये मैच जीत गया होता तो वो ग्रुप में टॉप पर होता और सेमीफ़ाइनल में उसका सामना मज़बूत वेस्टइंडीज़ टीम से न हुआ होता। इसका नतीजा ये हुआ कि पाकिस्तान सेमीफ़ाइनल में वेस्टइंडीज से हार गया और पाकिस्तान का अभियान वहीं ख़त्म हो गया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...