Create

आईपीएल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली टॉप-3 टीमें

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल (IPL) में हमने कई बार कांटे की टक्कर देखी है। पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम का स्कोर कितना भी बड़ा क्यों न हो, जीत की गारंटी नहीं दे सकता। लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़्यादातर टीमें अक्सर जीत के करीब पहुंच जाती है। हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम पर लक्ष्य को पाने का ज़बरदस्त दबाव होता है और कई बार उन्हें हार का सामना करना पड़ता है।

कई बार ये हार का अंतर महज़ कुछ रनों का होता है, लेकिन कई मुकाबले ऐसे भी होते हैं जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम घुटने टेक देती है और काफी बड़े अंतर से मुकाबला हार जाती है। बड़े अंतर से हारना किसी भी टीम के लिए शर्मिंदगी की बात होती है। आईपीएल में कई ऐसे मौके ऐसे आए हैं जब किसी टीम ने 100 से ज़्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल की है।

हम आपको बताते हैं कि आईपीएल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत किन-किन टीमों ने हासिल की है।

आईपीएल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली टीमें

1.आईपीएल टूर्नामेंट में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत हासिल करने रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। मुंबई ने 2017 के आईपीएल सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स को 146 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

2. इस मामले में दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है जिसने साल 2016 के आईपीएल सीज़न में गुजरात लायंस को 144 रनों से मात दी थी। इस मैच में बैंगलोर ने गुजरात लायंस के सामने 249 रनों का लक्ष्य रखा था।

3.तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है जिसने आईपीएल के पहले सीज़न में आरसीबी को 140 रन से हराया था। इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस और आरसीबी ने 3-3 बार अपनी जगह बनाई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment