वनडे में सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले टॉप 3 गेंदबाज 

वकार यूनिस
वकार यूनिस

वनडे क्रिकेट में अभी तक कई दिग्गज गेंदबाज हुए हैं। ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, वसीम अकरम, जहीर खान जैसे दिग्गज गेंदबाज वनडे क्रिकेट में हुए हैं। वनडे में गेंदबाजों ने कई बार अपने दम पर टीम को जीत दिलाई है। इन गेंदबाजों ने एक ही स्पेल में कई विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: लसिथ मलिंगा और इसुरु उदाना आईपीएल के पहले हफ्ते में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

वनडे में 10 ही ओवर मिलते हैं और उसमें ज्यादा विकेट चटकाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं होता है। हालांकि कई गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने वनडे में लगातार विकेट चटकाए हैं और इन गेंदबाजों ने काफी तेजी से अपनी विकेट टैली को आगे बढ़ाया है। हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे में सबसे तेज 400 विकेट चटकाए हैं। ये अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं और इनकी गेंदों के सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज भी खौफ खाते थे।

3.वसीम अकरम

वसीम अकरम
वसीम अकरम

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम हैं। वसीम अकरम ने सिर्फ 285 वनडे मैचों में 400 विकेट चटका दिए थे। 19 जनवरी 2000 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में वसीम अकरम ने अपने 400 विकेट पूरे कर लिए थे।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस आधा आईपीएल ऑक्शन में ही जीत लेती है - आकाश चोपड़ा

2.मुथैया मुरलीधरन

मुथैया मुरलीधरन
मुथैया मुरलीधरन

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 263 वनडे मैचों में 400 विकेट पूरे कर लिए थे। 24 जनवरी 2006 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड में खेले गए मुकाबले में उन्होंने ये कारनामा किया था।

मुथैया मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट हैं। वो टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और वनडे में भी उन्होंने काफी विकेट चटकाए हैं।

1.वकार यूनिस

वकार यूनिस
वकार यूनिस

इस लिस्ट में पहले नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वकार यूनिस का नाम है। वकार यूनिस और वसीम अकरम की जोड़ी काफी मशहूर थी। ये गेंदबाज जब अपनी लय में होते थे तो किसी भी टीम के लिए इनका सामना करना आसान नहीं होता था।

वकार यूनिस ने सिर्फ 252 मैचों में 400 विकेट ले लिए थे। उन्होंने 8 दिसंबर 2002 को डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी।

App download animated image Get the free App now