Create
Notifications

आईपीएल इतिहास में 3 सबसे तेज शतक, कई दिग्गज प्लेयर शामिल

डेविड मिलर
डेविड मिलर
SENIOR ANALYST

फॉर्मेट चाहे कोई भी हो शतक की अहमियत कुछ और ही होती है। हर खिलाड़ी हर फॉर्मेट में शतक बनाना चाहता है। हालांकि वनडे और टेस्ट मैचों में खिलाड़ियों को शतक बनाने का टाइम मिल जाता है लेकिन टी-20 क्रिकेट में अगर किसी प्लेयर को शतक लगाना है तो उसे काफी तेज क्रिकेट खेलना होगा। टी-20 में 120 गेंदों में पूरी टीम को बल्लेबाजी करनी होती है ऐसे में बल्लेबाज के पास बहुत कम समय बचता है।

हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल इतिहास के 3 सबसे तेज शतकों के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं किन-किन खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में हैं।

आईपीएल के इतिहास में 3 सबसे तेज शतक

3. डेविड मिलर- 2013 के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 38 गेंदों पर शतक

DAVID MILLER

'किलर मिलर' डेविड मिलर को ये नाम यूं नहीं दिया गया। वो जब अपने रंग में होते हैं तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है। 2013 के सीजन में मिलर गजब की फॉर्म में थे तो उन्होंने पूरे सीजन में लगभग 60 की औसत से रन बनाए। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने तूफानी शतक जड़ा। आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को 191 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में 51 रनों तक किंग्स इलेवन के 3 विकेट गिर चुके थे।

इस कठिन समय में मिलर बल्लेबाजी के लिए उतरे। एक छोर पर विकेट गिरते रहे लेकिन मिलर की आक्रामक बल्लेबाजी जारी रही। खासकर 10वें ओवर के बाद उन्होंने ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी शुरु कर दी। 41 रनों के स्कोर पर कोहली ने उनका कैच भी टपका दिया। इसके बाद मिलर और खतरनाक हो गए। 15वें ओवर में आरपी सिंह की गेंदों पर उन्होंने जमकर रन बटोरे। उन्होंने उस ओवर में 25 रन बटोरे। 18वें ओवर में छक्का लगाकर उन्होंने अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। उन्होंने सिर्फ 38 गेंद पर ताबड़तोड़ शतक लगाया।

1 / 3 NEXT
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now