Create
Notifications

वनडे के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 दिग्गज बल्लेबाज

England v South Africa - Royal London ODI
England v South Africa - Royal London ODI
सावन गुप्ता

टी20 के ईजाद के बाद वनडे क्रिकेट में काफी ज्यादा रन बनने लगे हैं। आजकल सभी टीमें एकदिवसीय क्रिकेट में ज्यादातर 300 से ज्यादा का स्कोर बना देती हैं। ऐसे में कई गेंदबाज ऐसे होते हैं, जिन्हें खासतौर पर निशाने पर लिया जाता है और इन्हीं गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा रन बनाए जाते हैं। इसी वजह से कई गेंदबाज एक ही ओवर में काफी रन लुटा देते हैं।

बल्लेबाज अक्सर किसी खास गेंदबाज को टार्गेट करते हैं और उनके ही स्पेल में काफी रन बनाते हैं। कई बार उनके एक ही ओवर में काफी रन बना लेते हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं उन 5 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

5 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

5. जेम्स नीशम (न्यूजीलैंड)

India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final
India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final

न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेम्स नीशम ने थिसारा परेरा के ओवर में काफी रन बनाए थे। 2018/19 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मौन्गानुई में वनडे मैच खेला जा रहा था। इस दौरान जेम्स नीशम ने थिसारा परेरा के एक ही ओवर में 34 रन बनाए थे।

4.एबी डीविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका)

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

2014/15 में सिडनी में खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में एबी डीविलियर्स ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने होल्डर के उस ओवर में कुल 34 रन बनाए थे।

3.थिसारा परेरा (श्रीलंका)

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा

श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये कारनामा किया था। 2013 में पल्लेकेले में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच खेला जा रहा था। इस दौरान उन्होंने आरजे पीटरसन के एक ओवर में ताबड़तोड़ 35 रन बनाए थे।

2.जसकरन मल्होत्रा (यूएसए)

St Lucia Stars Nets Session - 2018 Hero Caribbean Premier League (CPL) Tournament
St Lucia Stars Nets Session - 2018 Hero Caribbean Premier League (CPL) Tournament

यूएसए के बल्लेबाज जसकरन मल्होत्रा ने ये कारनामा पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 2021 में किया था। उन्होंने 124 गेंद पर 4 चौके और 16 छक्के की मदद से 173 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस दौरान जसकरन ने एक ही ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया था। उन्होंने जी टोका के एक ही ओवर में छह छक्के लगाकर 36 रन बनाए थे।

1.हर्शल गिब्स (दक्षिण अफ्रीका)

हर्शल गिब्स
हर्शल गिब्स

हर्शल गिब्स ने ये कारनामा नीदरलैंड के खिलाफ 2007 के वर्ल्ड कप में किया था। उन्होंने डान वैन बुंगे के ओवर में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े थे और कुल 36 रन बनाए थे। वो इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment
Fetching more content...