Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में 199 रन पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाज

स्टीव वॉ
स्टीव वॉ
CONTRIBUTOR
Modified 10 Jul 2019
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट का सबसे कठिन फॉर्मेट माना जाता है। कहा जाता है कि अगर कोई क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाज़ी करता है तो वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकता है। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के लिए ना सिर्फ तकनीक बल्कि अनुशासन और धैर्य की जरुरत होती है।

टेस्ट क्रिकेट में एक छोटी सी गलती टीम को लेकर डूब जाती है। हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह टेस्ट मैचों में कम से कम एक दोहरा शतक लगाए। आज हम आपको 5 ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में बताएँगे जो टेस्ट क्रिकेट में 199 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

5. केएल राहुल

केएल राहुल वर्तमान समय में टेस्ट मैच में संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। लेकिन उन्होंने कई नाज़ुक मौके पर टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला है। 2016 में जब इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों के लिए भारत दौरे पर आयी थी तो पाँचवें टेस्ट मैच में केएल राहुल ने शानदार 199 रनों की पारी खेली थी लेकिन दुर्भाग्य से वह दोहरा शतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

4. स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ वर्तमान समय में दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। 2015 में जब ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज दौरे पर गयी थी तो स्टीव स्मिथ ने 199 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को मुसीबत से निकाला था, लेकिन दुर्भाग्य से वह 199 रन पर आउट हो गए और दोहरा शतक लगाने से चूक गए।

3. मोहम्मद अज़हरुद्दीन

अज़हरुद्दीन भारत के लिए खेलने वाले सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। भारत के पूर्व कप्तान अपने बल्लेबाज़ी तकनीक के लिए मशहूर थे। साल 1986 में जब श्रीलंका की टीम भारतीय दौरे पर आयी थी तो अज़हरुद्दीन ने 199 रनों की शानदार पारी खेलकर मैच ड्रा करवाया था।

1 / 2 NEXT
Published 10 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now