Create
Notifications
Advertisement

5 गेंदबाज जिन्होंने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड किए हैं

  • किसी भी टीम की हार और जीत में गेंदबाजों का काफी महत्व होता है
  • क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जो काफी सफल रहे हैं
SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Modified 14 Apr 2020, 10:11 IST

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

क्रिकेट में गेंदबाजों का भूमिका काफी अहम होती है। किसी भी टीम की हार और जीत में गेंदबाजों का काफी महत्व होता है। क्रिकेट में अक्सर कहा जाता है कि बल्लेबाजों के प्रदर्शन के दम पर आप सिर्फ एक या दो मैच जीत सकते हैं लेकिन अगर आपको कोई टूर्नामेंट जीतना है तो उसके लिए सभी गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन करना काफी अहम हो जाता है।

क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं जो काफी सफल रहे हैं। इन गेंदबाजों का वर्ल्ड क्रिकेट में काफी नाम है और इन्होंने अपने करियर में काफी विकेट चटकाए हैं। लेकिन हम आपको यहां पर उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्लीन बोल्ड करके सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। इस लिस्ट में 4 पाकिस्तानी गेंदबाज हैं।

5.शाहिद अफरीदी (104 क्लीन बोल्ड)

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने वनडे करियर में कुल 395 विकेट लिए हैं, जिसमें से 104 विकेट उन्होंने क्लीन बोल्ड के तौर पर लिए हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 398 वनडे मुकाबले खेले हैं।

4.लसिथ मलिंगा (104 विकेट)

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 226 मुकाबले खेले, जिसमें 338 विकेट चटकाए। इस दौरान मलिंगा ने कुल 104 विकेट क्लीन बोल्ड के जरिए लिए।


1 / 2 NEXT
Published 14 Apr 2020, 10:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit